उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जरूरत के हिसाब से लोग कर रहे हैं मजहब का इस्तेमाल : रजा मुराद

By

Published : Sep 14, 2021, 9:46 PM IST

अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला का मंगलवार को कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने भूमि पूजन किया. भूमि पूजन कार्यक्रम में अभिनेता रजा मुराद भी शामिल हुए. इस मौके पर उन्हों तालिबान के मुद्दे पर खुलकर बात की.

अभिनेता रजा मुराद
अभिनेता रजा मुराद

अयोध्या :रामलीला भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने आए रजा मुराद ने तालिबान का समर्थन करने वालों को करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, सिर्फ धर्म के नाम पर अंधे होकर अगर हम गलत का साथ देते हैं तो यह सबसे गलत है. उन्होंने कहा, कि आज का वह दौर आ गया है जब लोग धर्म को अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करते हैं और सही गलत का फैसला लेते हैं. उन्होंने कहा कि बंदूक के जोर और दहशत का माहौल बनाकर अगर हुकूमत की जाती है, तो वह हूकूमत नहीं है.

बंदूक के दम पर हुकूमत करने वालों को याद रखना चाहिए कि जब किसी दूसरे के हाथ में बड़ी बंदूक आएगी, तो उनकी सल्तनत खत्म हो जाएगी. बल के दम पर की गई हुकूमत ज्यादा दिनों तक कायम नहीं रहती. अभिनेता रजा मुराद ने कहा, कि अगर हुकूमत करनी है तो लोगों के दिलों पर करो. लोगों के दिलों का विश्वास हासिल करो. कुछ लोग धर्म को फॉलो करते हैं और कुछ लोग धर्म को अपनी सुविधा के अनुसार इस्तेमाल करते हैं.

जरूरत के हिसाब से लोग कर रहे हैं मजहब का इस्तेमाल

बता दें, कि अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला के लिए मंगलवार को कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने भूमि पूजन किया. कार्यक्रम में अभिनेता रजा मुराद भी शामिल होने पहुंचे थे. इस वर्ष रामलीला में रजा मुराद कुंभकरण का किरदार निभाएंगे. पिछली बार उन्होंने अहिरावण का रोल किया था. तालिबान का समर्थन करने वालों के खिलाफ उन्होंने कहा कि किसी भी देश को चलाने के लिए लोकतंत्र और प्रजातंत्र का होना जरूरी है. किसी के अधिकारों का हनन करके बंदूक का डर दिखाकर कोई भी सरकार या सल्तनत ज्यादा दिन तक नहीं चल सकती. अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि आंखें बंद करके धर्म के नाम पर फैसले लेना विल्कुल उचित नहीं है. अपने फायदे के लिए मजहब का इस्तेमाल करने वाले लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है.

जरूरत के हिसाब से लोग कर रहे हैं मजहब का इस्तेमाल

इसे पढ़ें- अयोध्या में 6 अक्टूबर से होगी रामलीला, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने किया भूमि पूजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details