उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: अयोध्या में रामनवमी को लेकर भ्रामक पोस्ट पर कार्रवाई, चैनल के खिलाफ मामला दर्ज

यूपी के अयोध्या में लॉकडाउन के दौरान भ्रामक खबर चलाए जाने को लेकर एक मीडिया चैनल पर पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में चैनल के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Apr 4, 2020, 2:52 PM IST

ayodhya police news
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी

अयोध्या:कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लाॅकडाउन के दौरान जिले में पूरी तरह सन्नाटा है. रामनगरी के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित है. लॉकडाउन के चलते शहर की सीमा सील कर दी गई है. बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्तियों को प्रवेश की अनुमति नहीं है.

ऐसे में एक मीडिया चैनल ने 'भक्तों पर नहीं कोरोना का असर, अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़' शीर्षक से खबर चलाई थी. बताया जा रहा है कि यह खबर पहले की है, जिसे लाॅकडाउन के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया और वायरल किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि यह पोस्ट लाॅकडाउन के पहले की है. जिसे लाॅकडाउन के बाद और रामनवमी के पर्व पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भ्रामक स्थिति बनाई जा रही है. एसएसपी ने कहा है कि मामले में सुसंगत आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने लोगों से ऐसी पोस्ट को शेयर न करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details