उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर निर्माण में न हो धन की कमी: आचार्य सत्येंद्र दास

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे रामलला मंदिर के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है. मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दानदाताओं को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है.

By

Published : May 26, 2020, 5:50 PM IST

acharya satyendra das
आचार्य सत्येंद्र दास

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि पर रामलला के मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है. रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दानदाताओं को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में गगनचुंबी रामलला के मंदिर निर्माण के लिए सरकार ने भी घोषणा की है.

आचार्य सत्येंद्र दास

4 करोड़ 60 लाख रुपये का दान
राम जन्मभूमि में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दानदाताओं ने अब तक 4 करोड़ 60 लाख रुपये दान दिए हैं. 25 मई को ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने मंदिर निर्माण की शुरुआत की घोषणा की है. इसके बाद रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि अयोध्या में बनने वाला रामलला का मंदिर गगनचुंबी होगा. संतो के साथ सरकार ने भी इस बात की घोषणा की है.

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि राम से अयोध्या है और अयोध्या से राम. भगवान राम 14 वर्ष के बनवास के बाद अयोध्या लौटे थे. आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला 27 वर्ष त्रिपाल में भी रहे. इसके बाद अब उन्हें बुलेट प्रूफ गर्भगृह में स्थापित किया गया है जो अपेक्षाकृत अच्छा है.

अयोध्या में बनेगा गगनचुंबी राम मंदिर
आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि इसके लिए अयोध्या में गगनचुंबी मंदिर बने इसके लिए सरकार ने भी घोषणा की है. संतों की भी यही मांग है कि अयोध्या में विशाल मंदिर का निर्माण हो. श्रद्धालु रामलला के खाते में योगदान दे रहे हैं. सत्येंद्र दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में धन की कमी आड़े नहीं आनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details