उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: NDUAT के कर्मचारियों ने अपने हाथों से बनाया मास्क, कैंपस में होगा वितरित

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में स्थित आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने आवासीय क्षेत्र में रह रहे सभी लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित करने का निर्णय लिया है.

By

Published : Apr 25, 2020, 8:36 PM IST

Updated : May 29, 2020, 6:08 PM IST

NDUAT के कर्मचारियों ने बनाया मास्क
NDUAT के कर्मचारियों ने बनाया मास्क

अयोध्या: एनडी यूनिवर्सिटी परिसर में निवास करने वाले सभी नागरिकों को रविवार से नि:शुल्क मास्क वितरित किए जायेंगे. आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बिजेंद्र सिंह ने यह जिम्मेदारी विश्वविद्यालय के प्रभारी अधिकारी सुरक्षा डॉ. शिवप्रताप सिंह को सौंपी है. कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर के सभी आवासों में निवास करने वाली सभी कर्मचारियों को उनके आवास पर मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

आवासों में काम करने वाली महिलाओं और मजदूरों को भी मास्क नि:शुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे. कुलपति डॉ. बिजेंद्र सिंह ने शनिवार को प्रशासनिक भवन में सुरक्षा अधिकारी डॉ. शिवप्रताप सिंह को विश्वविद्यालय के सामुदायिक महाविद्यालय द्वारा निर्मित मास्क के बंडल सौंपे. इस मौके पर निदेशक प्रसार डॉ. एपी राव, कुलपति के सचिव डॉ. जसवंत सिंह भी उपस्थित रहे. यूनिवर्सिटी कैंपस में वितरित किए जाने वाले मास्क को विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने स्वयं बनाया है.

बता दें कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि औद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बिजेंद्र सिंह के निर्देश पर कई चरणों में विवि कैंपस का सैनिटाइजेशन किया गया है. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए जागरूकता और सामाजिक दूरी बनाने के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. गत 20 अप्रैल को सरकार के निर्देश पर विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रशासनिक कार्यालयों को 33 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाने के बाद विश्वविद्यालय में आवश्यक कार्यों का संचालन निरन्तर जारी है.

इसे भी पढ़ें-यूपी के 57 जिलों में फैला कोरोना, 1778 संक्रमित, 26 की मौत

Last Updated : May 29, 2020, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details