उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: 500 रुपये के जाली नोटों के साथ जालसाज गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लॉकडाउन के दौरान पुलिस सतर्क है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 500 रुपये के छह जाली नोटों के साथ एक जालसाज को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 5:36 PM IST

जालसाज गिरफ्तार
जालसाज गिरफ्तार

अयोध्या:कोतवाली नगर क्षेत्र में जाली नोटों के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह कार्रवाई फैजाबाद जंक्शन के निकट रेलवे क्रॉसिंग पर की है. अभियुक्त के पास से 500 रुपये के फर्जी नोट बरामद किए गए हैं.

55 घंटे के लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सतर्क है. सभी क्षेत्रों में पुलिस को सक्रिय कर दिया गया है. कोतवाली नगर क्षेत्र में भ्रमण के दौरान पुलिस ने जाली कारोबार से जुड़े एक युवक को पकड़ा है, जिसके पास से 500 रुपये के 6 जाली नोट बरामद किए गए हैं. युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अभियुक्त का नाम रानू मिश्रा है. वह अयोध्या जनपद के इनायत नगर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर उमरैनी का निवासी है. अभियुक्त के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता और महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

क्षेत्राधिकारी नगर अरविंद चौरसिया का कहना है कि एक मुखबिर से इस विषय में सूचना मिली थी. मुखबिर ने बताया था कि जाली नोट का कारोबार करने वाला युवक कोतवाली नगर क्षेत्र में मौजूद है. इस सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस की टीम ने आरोपी को मोदहा रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त के पास से 500 रुपये के 6 जाली नोट बरामद किए गए हैं. मामले में अभियुक्त को जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details