उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अकाउंट खुला, मशीनें गिनेंगी पैसे

यूपी के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में मंदिर निर्माण के लिए एसबीआई की अयोध्या शाखा में अकाउंट भी खुल गया है. ये अकाउंट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट अयोध्या के नाम से खोला गया है. वहीं श्री रामलला के कोष में चढ़ने वाले पैसों की गिनती भी शुरू कर दी गई है.

By

Published : Mar 5, 2020, 2:33 PM IST

etv bharat
श्री रामलला तीर्थ ट्रस्ट का अकाउंट खुला.

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि मामले में फैसला आने के बाद अब ट्रस्ट बनकर तैयार हो चुका है, जिसका गुरुवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर एसबीआई की अयोध्या शाखा में अकाउंट भी खुल गया है. ये अकाउंट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट अयोध्या के नाम से खोला गया है, जिसके बाद से ही 12 बजकर 50 मिनट से श्रीरामलला के कोष में चढ़ने वाले पैसों की गिनती भी शुरू कर दी गई है.

पैसों को गिनने के लिए लगाई गई 2 मशीन
श्रीरामलला में चढ़ने वाले पैसों की गिनती गुरुवार से शुरू हो चुकी है, भक्तों के द्वारा कैश चढ़ाए गए रुपये की गिनती गुरुवार से श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र में ही पूरी सुरक्षा के बीच की जा रही है. इन पैसों को गिनने के लिए 2 मशीन भी लगाई गई हैं. इनके अलावा इनकी गिनती में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष डॉ अनिल मिश्र, मुख्य तौर पर मौजूद हैं. वहीं श्रीरामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास की पूजन के बाद इसकी शुरुआत हुई.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में मंदिर निर्माण में जमा हुए 82 करोड़
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में मंदिर निर्माण के नाम पर अब तक जमा हुई लगभग 82 करोड़ से ज्यादा की रकम है, जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अयोध्या जिले की शाखा में 2 अकाउंट हैं. जिसमें 87 एफडी हैं, जिसमें जमा कुल राशि 60 करोड़ 75 लाख 54 हजार रुपये की हैं.

इसे भी पढ़ें-अब सीता को राम से अलग अयोध्या से बाहर नहीं होने देंगे: कुमार विश्वास

वहींं भारतीय स्टेट बैंक के दूसरे अकाउंट में कैश जमा रुपया 2 करोड़ 81 लाख भी उन्हें ट्रांसफर कर दिए हैं. इनके अलावा श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में मौजूदा समय मे सोने की छड़, बिस्किट और अन्य रूप में मौजूद सोना लगभग 2 किलो 300 ग्राम और 5019.98 ग्राम चांदी मौजूद हैं. इनके अलावा अन्य कीमती ज्वेलरी व अन्य के रूप में 1531 ग्राम की धातु मौजूद हैं. मौजूदा समय में इन सोने, चांदी और अन्य धातुओं को मिलाकर आंका जाए तो इनकी भी कीमत लगभग करोड़ों की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details