उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

39 करोड़ की लागत से सरयू किनारे बनेगा 6 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर, ये है प्लान

By

Published : May 5, 2022, 10:23 PM IST

अयोध्या के विकास में एक और नया आयाम जुड़ने जा रहा है. अब भगवान श्री राम की गुप्त स्थली गुप्तार घाट से नया घाट तक सरयू के किनारे बांध बनाया जाएगा. जिसकी दूरी लगभग 9 किलोमीटर है.

39 करोड़ की लागत से सरयू किनारे बनेगा 6 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर
39 करोड़ की लागत से सरयू किनारे बनेगा 6 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर

अयोध्या :धर्मनगरी के विकास में एक और नया आयाम जुड़ने जा रहा है. अब भगवान श्री राम की गुप्त स्थली गुप्तार घाट से नया घाट तक सरयू के किनारे बांध बनाया जाएगा. जिसकी दूरी लगभग 9 किलोमीटर है. इसमें बंधे पर 6 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी. जिसका काम शुरू हो चुका है. गुप्तार घाट से नया घाट के बीच जमथरा घाट 1150 मीटर का कार्य बाढ़ आने के पहले पूरा कर लिया जाएगा. वहीं गुप्तार घाट से नया घाट तक का कार्य 9 महीने के अंदर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

डीएम नीतीश कुमार सहित निर्माण इकाई से जुड़े अधिकारियों ने गुरुवार की दोपहर कछार में पहुंचकर पूरी योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए विचार विमर्श किया. इसके साथ ही बनाए गए मानचित्र के अनुसार निर्माण कैसे सुचारू रूप से शुरू हो और समय से पूरी योजना पर काम पूरा हो जाए, इस पर मंत्रणा की.

39 करोड़ की लागत से सरयू किनारे बनेगा 6 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर

डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि बंधे का कार्य शुरू हो चुका है. ये लगभग 39 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है. बांध पर सड़क बनने के बाद गुप्तार घाट सीधे नया घाट से सरयू नदी से होते हुए कनेक्ट हो जाएगा.

इसे पढ़ें- भाजपा सांसद का अल्टीमेटम, राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी मांगें, तभी अयोध्या में मिलेगी एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details