उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 5, 2021, 1:20 AM IST

ETV Bharat / state

रामलला की आरती में शामिल हो सकेंगे भक्त, ट्रस्ट जारी करेगा पास

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भक्तों को रामलला की शाम की आरती में शामिल होने के लिए अनुमति दे दी है. अब प्रत्येक दिन मात्र 30 भक्तों को बाकायदा क्यूआर कोड युक्त पास जारी कर आरती स्थल में प्रवेश की सशर्त अनुमति होगी.

ayodhya news
श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला.

अयोध्या: श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला की सायं काल की आरती में अब श्रद्धालु भी शामिल हो सकेंगे. आरती में शामिल होने वाले भक्तों के लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पास जारी करेगा. सायं आरती में 30 लोगों को ही प्रतिदिन पास जारी किया जाएगा. यह पास प्राप्त करने के लिए भक्तों को अपना परिचय पत्र देना होगा.

सायं 6 बजे परिसर में मिलेगा प्रवेश

पास लेने के बाद भक्तों को सायं 6 बजे परिसर में प्रवेश मिलेगा. इसके बाद सवा 6 बजे की आरती में वे शामिल होकर करीब 15 मिनट तक प्रभु श्रीरामलला का दर्शन कर सकेंगे. विशेष सुरक्षा वाला पास श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जारी करेगा. इस पास पर क्यूआर कोड भी रहेगा, जिससे नकली पास के सहारे कोई भी अवांछित तत्व न प्रवेश कर सके.

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रीरामजन्मभूमि परिसर की व्यवस्था अपने हाथ में लेने के बाद राम भक्तों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देना शुरू किया है. तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार बाद में आरती में शामिल होने वाले भक्तों के लिए 30 से ज्यादा पास भी जारी किए जाने पर विचार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details