उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: करंट की चपेट में आने से किशोर की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में किसान की लापरवाही एक परिवार भारी पड़ गई. यहां गोवंश और आवारा पशुओं से अपनी फसल की सुरक्षा के लिए खेतों में लगाई गई बाड़ में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई.

By

Published : Jun 21, 2020, 5:18 AM IST

करंट की चपेट में आऩे से किशोर की मौत
करंट की चपेट में आऩे से किशोर की मौत

अयोध्या:किसान की लापरवाही एक परिवार पर भारी पड़ गई. गोवंश और आवारा पशुओं से अपनी फसल की सुरक्षा के लिए खेतों में लगाई गई बाड़ में दौड़ रहे करंट की चपेट में आकर 15 वर्षीय किशोर मौत हो गई. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने हाइवे जाम कर विरोध दर्ज कराया.

मामला अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र का है, जहां बिजली करंट की चपेट में आने से 15 वर्षीय किशोर गुलशन पुत्र सहज राम की मौत हो गई. बिहारीपुर गांव में एक खेत में कटीले तार की बाड़ में आवारा जानवरों से फसल को बचाने के लिए खेत मालिक ने तार में बिजली का करंट लगाया था. इसकी चपेट में आने से किशोर को करंट लगा, जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम.

कार्रवाई न होने की सूचना पर प्रदर्शन
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया था. वहीं परिजनों ने खेत मालिक के विरुद्ध पूरा कलंदर थाने में तहरीर दी थी, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया था. मोर्चरी से शव को लेकर परिजन जब घर की ओर लौट रहे थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की है. इस पर आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने रास्ते में ही शव रखकर विरोध शुरू कर दिया.

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी.

पुलिस अधिकारियों ने दिया आश्वासन
विरोध के चलते कैंट थाना क्षेत्र के मसानिया तिराहे के पास अयोध्या-रायबरेली मार्ग जाम हो गया. इस बात की जानकारी होते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास किया. जब उन्हें पूरा कलंदर थाना पुलिस की ओर से कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया गया, तो विरोध बंद किया गया. इसके बाद परिजन शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए.

परिजनों ने की कार्रवाई करने की मांग
मृतक के पिता सहज राम का कहना है कि गांव में पहुंची पुलिस ने उनके घर जाना मुनासिब नहीं समझा, जबकि विरोधियों के घर जाकर संपर्क किया. सहज राम ने मामले में आरोपियों पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है.

मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई से आश्वस्त होकर अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर घर गए हैं. मौके पर स्थिति सामान्य है. आरोपियों के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. अग्रिम विधिक कार्रवाई जारी है.
-अरविंद चौरसिया, क्षेत्राधिकारी नगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details