उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चाचा ही निकला मासूम के अपहरण का मास्टरमाइंड, 20 लाख की मांगी थी फिरौती

By

Published : Mar 23, 2023, 7:53 PM IST

औरैया में मासूम बच्चे के अपहरण का मास्टमाइंड उसका चाचा ही निकला. पुलिस ने मास्टरमाइंड चाचा के साथ दो युवक व एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मासूम बच्चे के अपहरण का मास्टमाइंड
मासूम बच्चे के अपहरण का मास्टमाइंड

मासूम का अपहरण करने वाले गिरफ्तार.

औरैया: जनपद के दिबियापुर थाना क्षेत्र के कनारपुर में बुधवार को 5 साल के बच्चे का अपहरण का मास्टरमाइंड उसका चाचा ही निकला. अपहरण के 12 घंटे के अंदर ही पुलिस ने मासूम को सकुशल बरामद कर लिया था. दरअसल, बुधवार की दोपहर करीब 2 बजे औरैया पुलिस को सूचना मिली थी कि कनारपुर गांव निवासी आलोक दुबे के 5 साल के बेटे युग उर्फ अभिनव का घर के बाहर खेलते समय अपहरण कर लिया गया है.

बच्चे को छोड़ने के बदले में अपहरणकर्ताओं ने 20 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी. मामला संज्ञान में आने बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में एसपी चारू निगम मासूम के घर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. इस दौरान एसपी ने सभी अधीनस्थों को बच्चे को सकुशल बरामद करने के लिए निर्देशित किया था. वहीं, एसपी खुद साइबर सेल में बैठकर खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रही थी.

रात में बरामद हुआ था बच्चा:पुलिस ने सर्विलांस की मदद से 12 घंटे के अंदर ही रात करीब 1 बजे कासगंज जिले से महिला संपा खातून, विजय कुमार व राहुल के कब्जे से मासूम को बरामद कर लिया था. वहीं, गुरुवार सुबह अपहरण के मास्टरमाइंड व मासूम का चचेरा चाचा विशाल दुबे एरवाकटरा क्षेत्र में छिपा हुआ था, पुलिस ने उसे भी घेर लिया. तभी विशाल दुबे ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. वहीं, पुलिस की तरफ से हुई जबावी फायरिंग में गोली विशाल के पैर में गोली लगी.


कई महीनों से चल रही थी अपहरण करने की प्लानिंग:पकड़े गए इस घटना के मास्टरमाइंड विशाल ने पुलिस को बताया कि वह इस बच्चे के अपहरण करने के लिए जनवरी से प्लानिंग कर रहा था. और जनवरी में ही उसने छत्तीसगढ़ में एक फोन को छीन लिया था. फोन को घटना से कुछ समय पहले ही चालू किया था. फिर उसने अपहरण के बाद मासूम के पिता आलोक को फोन कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी.

एसपी की आंखें हुई नम:5 साल के मासूम के अपहरण के बाद IPS चारू निगम एक एसपी होने के साथ-साथ एक बच्चे की मां भी है. मासूम के अपहरण के बाद से एसपी की नींदें उड़ी हुई थी. जैसे ही आलोक का 5 वर्षीय अपहृत मासूम युग सकुशल बरामद हुआ तो उसे देख एसपी चारू निगम की आंखें नम हो गई. वहीं, कम समय में घटना का सफल अनावरण व मासूम को सकुशल बरामद होने पर एडीजी जोन कानपुर ने प्रशस्ति पत्र व बरामद करने वाली टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की.

वहीं, एसपी चारू निगम ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही सावधानी बरतते हुए उन्होंने 12 घंटे के अंदर ही मासूम को बरामद कर लिया. इसके साथ ही घटना का मास्टरमाइंड चचेरे चाचा समेत एक महिला और 2 अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अपराधियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

यह भी पढ़ें: किडनैप मासूम को पुलिस ने 12 घंटे में किया बरामद, मुठभेड़ के बाद पकड़ में आया मास्टरमाइंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details