उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

35 लाख लेकर आगरा से लौटे RSS कार्यकर्ता औरैया से लापता, कार बरामद

यूपी के औरैया जिले में RSS कार्यकर्ता और बड़े बिजनेसमैन अमित दुबे की कार लावारिश हालत में बरामद हुई है. फोन पर उनकी पत्नी से हुई बात में पता चला है कि वह शनिवार रात 10.30 पर आगरा से लखनऊ के लिए निकले थे.

By

Published : Jul 5, 2020, 12:31 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

बरामद कार
बरामद कार

औरैयाः जिले के दिबियापुर बाइपास पर पुलिस ने एक फोर्ड कार बरामद की है. यह कार RSS के लखनऊ नगर कार्यवाह अमित दुबे की है. वह कल रात 10:30 पर आगरा से लखनऊ के लिए निकले थे. उनकी पत्नी से बातचीत में पता चला है कि अमित दुबे ने अपनी पत्नी मांडवी देवी से रात करीब 12ः30 बजे फोन पर बात की थी, जिसके बाद से अमित दुबे का फोन ऑफ आ रहा है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है.

बरामद कार.

अमित दुबे हैं लखनऊ के बड़े शेयर कारोबारी
पुलिस ने कार का शीशा तोड़कर जांच की तो कार के अंदर से दो स्कूली बच्चों का स्कूली आईडी कार्ड मिला. वहीं कार के अंदर खून के धब्बे पढ़े थे. आईडी कार्ड पर दर्ज नंबर पर बात की गई तो लापता अमित दुबे की पत्नी मांडवी देवी से बात हुई. उन्होंने बताया कि उनकी अपने पति अमित दुबे से रात में करीब 12ः30 बजे बात हुई थी. उसके बाद से उनका नम्बर ऑफ चल रहा है और उनका कुछ पता नहीं है. उनकी पत्नी ने बताया कि अमित दुबे लखनऊ के बड़े शेयर कारोबारी और प्रापर्टी डीलर हैं.

कारोबारी साथियों से पैसा लेकर लौट रहे थे घर
अमित दुबे की कार औरैया-इटावा की सीमा पर स्थित अनंत राम टोल प्लाजा को 12:07 मिनट पर क्रॉस की थी. सूत्रों का कहना है कि अमित दुबे आगरा के अपने कारोबारी साथियों से 35 लाख रुपये लेकर वापस लखनऊ लौट रहे थे. अछल्दा में ही उनकी ससुराल है, इसलिये क्षेत्र के लोग उन्हें जानते थे. इन बातों के सामने आने का बाद घटना अपहरण हत्या और लूट के साथ कानपुर के सामूहिक हत्याकांड के इर्दगिर्द उलझ रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि वारदात रहस्यमयी मगर खतरनाक अपराध की ओर इशारा कर रही है.

कानपुर प्रकरण भी उलझा रहा मामला
वहीं अब लखनऊ के विभूति खंड की पुलिस मांडवी देवी को लेकर औरैया के लिए रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस इस प्रकरण को कानपुर पुलिस सामूहिक हत्याकांड से भी जोड़कर देख रही है. माना जा रहा है कि पुलिस की हत्या करने का बाद विकास दुबे कुछ साथियों के साथ पहले कानपुर देहात गया, जहां से वह लखनऊ आया और फिर एक्सप्रेस-वे से होता हुआ आगरा होकर राजस्थान की ओर निकलने के प्रयास में था.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details