उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए लूट के जेवरात

By

Published : Sep 8, 2020, 10:51 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. हाल ही में आरोपियों ने दंपति से लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया.

etv bharat
जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित .

औरैया: जिले में थाना अयाना क्षेत्र में बीते दिनों दंपति के साथ हुई लूट मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों पर जिले के साथ कानपुर देहाद में भी कई गंभीर मामले दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की ज्वैलरी, एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद किया है. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया.

सदर कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि बीते 5 सितंबर को जिले के थाना अयाना क्षेत्र के ग्राम अनिरुद्ध नगर निवासी शिव सिंह पुत्र हरनाम सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित ने शिकायत में बताया कि वह पत्नी रूबी के साथ घरेलू सामानों की खरीदारी करने बाइक से भीखेपुर गया था.

शाम के समय जब वह वापस अपने गांव जा रहा था तभी पीछा करते हुए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे सिद्धनाथ मंदिर तिवरलालपुर के पास जबरन रोक लिया. बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूटपाट करनी शुरू कर दी. जब इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसे तमंचे की बट से मारकर घायल कर दिया.

बदमाश महिला का मंगलसूत्र, लॉकेट और माला छीनकर फायर हो गए. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में अभियुक्तों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई थी. मंगलवार को अयाना थाना पुलिस को सूचना मिली कि लूट के आरोपी ग्राम सेंगुनपुर में खड़े हैं. सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग शुर कर दी.

पुलिस ने अपना बचाव करते हुए मुठभेड़ के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के नाम रिजवान उर्फ टुंडा, राशिद खान और आदिल खान हैं. ये तीनों अकबरपुर थाना के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस, लूटे हुए जेवरात और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद किया है. गैंग के सरगना रिजवान पर 6 से अधिक मुकदमे औरैया, इटावा और कानपुर नगर में दर्ज हैं. पकड़े गए तीनों आरोपियों को जिला कारागार इटावा भेज दिया गया है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details