उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: शहीद राहुल की अंतिम विदाई में उमड़ी हजारों की भीड़, नम आंखों से यूं दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jul 4, 2020, 1:11 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

यूपी के मथुरा जिले के रहने वाले सिपाही राहुल कानपुर मुठभेड़ में शहीद हो गए. सिपाही राहुल का पार्थिव शरीर शुक्रवार की शाम उनके पैतृक आवास (बिधूना तहसील) पहुंचा. शनिवार की सुबह शहीद राहुल को राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई.

अधिकारी शहीद राहुल के पार्थिव शरीर को कंधा देकर अंत्येष्टि स्थल तक ले गए.
अधिकारी शहीद राहुल के पार्थिव शरीर को कंधा देकर अंत्येष्टि स्थल तक ले गए.

औरैया:कानपुर मुठभेड़ में शहीद सिपाही राहुल को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. हजारों की संख्या में जुटे लोगों ने नम आंखों से शहीद को श्रद्धांजलि दी. गुरुवार की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इनमें जनपद औरैया की तहसील बिधूना के जवान राहुल भी शामिल थे. इनकी शहीद होने की सूचना मिलते ही तहसील बिधूना के गांव रूरुकला में शोक की लहर दौड़ गई.

शहीद सिपाही राहुल को दी गई नम आंखों से विदाई.

शुक्रवार की देर शाम पोस्टमार्टम के बाद सिपाही राहुल का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, तो ग्रामीणों की आंखें नम हो गईं. शनिवार की सुबह तिरंगे में लपेटकर शहीद राहुल को अधिकारियों के बीच श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान अधिकारियों ने शहीद राहुल के पार्थिव शरीर को कंधा देकर अंत्येष्टि स्थल तक ले गए और राजकीय सम्मान के साथ उन्हें विदाई दी. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह, कोतवाल बिधूना विनोद कुमार शुक्ला सहित पुलिस के अन्य जवान भी मौजूद रहे.

अंत्येष्टि स्थल पर शहीद सिपाही राहुल को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव ने भी शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा पुष्प अर्पित किए. उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए धैर्य रखकर शहीद राहुल की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की.

इसे भी पढ़ें-औरैया: गेहूं खरीद के नाम पर केंद्र प्रभारी ने ली रिश्वत, वायरल हुआ वीडियो

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details