उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैयाः लावारिस हालत में झाड़ियों में मिली दुधमुंही बच्ची

By

Published : Jan 21, 2020, 4:55 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

औरैया के विधूना कोतवाली क्षेत्र में एक दुधमुंही बच्ची लावारिस हालत में मिली. लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी. मौके पर पहुंची 112 सूचनाकर्ता महिला के साथ बच्ची को थाने ले गई.

नवजात बच्ची
नवजात बच्ची

औरैयाः विधूना कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम रुरुखुर्द में कुछ महिलाओं को एक दुधमुंही बच्ची झाड़ियों में मिली. लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी. मौके पर पहुंची 112 सूचनाकर्ता महिला के साथ बच्ची को थाने ले गई.

झाड़ियो में मिली दुधमुंही बच्ची.

बच्ची को महिला संतोष कुमारी के साथ औरैया एसडीएम के समक्ष पेश किया गया. संतोष कुमारी का कहना है कि सड़क के पास झाड़ियों में एक बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी, तो उन्होंने बच्ची को उठाया और इसकी सूचना पुलिस को दे दी.

बच्ची को नोडल अधिकारी के रूप में सदर एसडीएम के समक्ष पेश किया गया. बच्ची पाने वाली महिला की गुहार थी कि वह बच्ची को पालेगी. संतोष कुमारी बताती हैं कि एसडीएम ने तीन माह तक बच्ची को उनके पास रखने की अनुमति दी है. नियमों के मुताबिक नोडल अधिकारी के समक्ष बच्ची को समय-समय पर लाया जाना सुनिश्चित किया गया है.

बच्ची के झाड़ी में मिलने की सूचना पुलिस को दी गई. बच्ची का मेडिकल कराया गया, जिसमें बच्ची को स्वस्थ बताया गया है. बच्ची को महिला संतोष कुमारी के साथ औरैया एसडीएम के समक्ष पेश किया गया फिलहाल बच्ची को 90 दिन के लिए महिला के सुपूर्द किया गया है.
मुकेश कुमार, सीओ विधूना

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details