उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया पुलिस से हारा जवान, कहा- नहीं मिला न्याय तो कर लूंगा आत्महत्या

By

Published : May 23, 2022, 10:52 PM IST

औरैया के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भाईपुर निवासी जवान अभय सेंगर अपने साथ हुई मारपीट के मामले में न्याय के लिए सीएम आवास पहुंचा. यहां उसने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगा.

etv bharat
जवान अभय सेंगर

औरैया:अपनी जान की बाजी लगाकर हमारी रक्षा करने वाला सेना का जवान आज खुद को न्याय दिलाने के लिए औरैया पुलिस से हारकर सूबे के मुखिया के आवास पर मदद मांगने पहुंचा, यहां पर उसने बिधूना कोतवाली प्रभारी पर भी उसको न्याय न दिलाकर दबंगों का साथ देने का आरोप लगाया. जबकि न्याय न मिलने पर आत्महत्या करने की भी बात कही है.

दरअसल औरैया के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भाईपुर निवासी अभय सेंगर जो कि सेना में जवान है. अभय लगातार 19 अप्रैल से औरैया पुलिस से उसके साथ हुई मारपीट और लूटपाट की घटना में न्याय दिलाने की मांग कर रहे है. न्याय न मिलने से औरैया पुलिस से हार मानकर लखनऊ में सीएम आवास पर न्याय की गुहार लगाने पहुंचा. अभय सेंगर ने बताया कि वह बीती 18 अप्रैल को अपनी बहन की शादी की तैयारी में एक गेस्ट हाउस में काम में लगा हुआ था तभी सुभाष, संदीप, अवधेश, दिलीप और दो अज्ञात लोगों ने उसपर हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें- इंडियन बैंक लूट मामला : बैंक प्रबंधन ने सभी लॉकर धारियों को दिया एकमुश्त मुआवजा

इस हमले में जवान के सिर में गंभीर चोटें भी आई और उसके 8 टांके भी लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित जवान की तहरीर पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपितों पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. जवान का आरोप है उसके साथ लूट हुई, जिसमें उसके पास मौजूद ढाई लाख रुपये और एक सोने की चेन छीनी गई है. इतना ही नहीं उसके जो चोंटे आई हैं. उसके हिसाब से पुलिस ने धाराएं भी नहीं लगाई है. पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस आरोपियों का पक्ष ले रही है और उसपर मुकदमा वापस लेनेका लगातार दबाव बना रही है.

वहीं, अभय सेंगर का कहना है इस मामले में वह औरैया एसपी से लेकर डीजीपी और यूपी के मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भी न्याय की गुहार लगा चुका है. लेकिन उसको सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. मामले को लेकर जवान ने कहा अगर उसे न्याय नहीं मिलता है तो वह आत्महत्या कर लेगा. वहीं बिधूना थानाध्यक्ष की मानें तो इस मामले पर दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले की अभी विवेचना चल रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details