उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया का हॉट स्पॉट क्षेत्र कृष्णा नगर ग्रीन जोन में शामिल

By

Published : May 19, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

यूपी के औरेया में प्रशासन ने दिबियापुर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर क्षेत्र को हॉट स्पॉट की सूची से हटा दिया है. 28 दिन में क्षेत्र में आवाजाही शुरू कर दी गई है.

औरैया समाचार.
रिंकू पोरवाल, स्थानीय ट्रेवेल्स के संचालक

ओरैया: जनपद में प्रशासन ने दिबियापुर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर क्षेत्र को हॉट स्पॉट की सूची से हटा दिया है. जिला प्रशासन के आदेशों के चलते हॉट स्पॉट क्षेत्र को पुनः संचालित कर दिया गया है. साथ ही कृष्णा नगर को ग्रीन जोन घोषित किया गया है.

बता दें कि दिबियापुर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर क्षेत्र में दो कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे. जिला प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से कृष्णा नगर साहित आस-पास के एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया था. क्षेत्र में आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी थी. 28 दिनों तक इस क्षेत्र में रोक चलती रही. स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ-साथ राजस्व के एक नोडल अधिकारी को हॉट स्पॉट क्षेत्र की निगरानी के लिए नियुक्त किया गया था. दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने के बाद मंगलवार को 28 दिन के बाद प्रशासन के आदेशों के चलते हॉट स्पॉट क्षेत्र को पुनः संचालित कर दिया गया है. साथ ही क्षेत्र को ग्रीन जोन में भी घोषित किया गया है.

स्थानीय ट्रेवेल्स के संचालक रिंकू पोरवाल ने बताया कि नगर को हॉट स्पॉट घोषित करना कहीं न कहीं समाज के लिए लाभदायक था. अब 28 दिनों बाद पुनः पाबंदी हटा कर क्षेत्र में संचालन शुरू हो गया है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details