उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा के बाद औरैया के पास ट्रेन के एसी कोच में आग लगने की सूचना पर हड़कंप

अभी इटावा में दो ट्रेनों के एसी कोचों की जांच पूरी भी नहीं हो पाई है कि इस बीच औरैया के पास एक ट्रेन के एसी कोच में आग लगने की सूचना पर हड़कंप मच गया. हालांकि जांच के दौरान पता चला किसी यात्री ने ट्रेन में रखे फायर एक्सटिंग्विशर को चला दिया था. सिलिंडर से निकले धुएं की वजह से हड़कंप मचा था. यात्रियों ने तब जाकर राहत की सांस ली.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 19, 2023, 12:22 PM IST

Etv bharat
Etv bharat

औरैयाः जनपद के अछल्दा स्टेशन से होकर गुजर रही 12180 आगरा इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोच में सुबह आग लगने की सूचना पर भगदड़ मच गई. मामले की जानकारी मिलते ही चालक ने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी. ट्रेन को अछल्दा स्टेशन पर रोक दिया गया. सूचना पर पहुंची आरपीएफ पुलिस ने कोच में घुसकर जांच की. पता चला कि कोच में किसी यात्री ने कोच में लगाए गए फायर एक्सटिंग्विशर को चलाया गया था, इसकी वजह से धुआं निकला था. इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली. इसके बाद ट्रेन रवाना हो सकी. बता दें कि इससे पहले इटावा में बीते सप्ताह दो ट्रेनों के एसी कोच में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं. इन दोनों ही मामलों की जांच चल रही है.

पड़ोस के जनपद इटावा में दो दिन पूर्व दो ट्रेनों में लगी आग के बाद से लोगो के जेहन में भय व्याप्त है. यात्री ट्रेनों के अंदर खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है. वहीं एक और मामला औरैया जनपद में देखने को मिला, जहां आज सुबह करीब 09:27 बजे अछल्दा स्टेशन से होकर ट्रेन गुजर रही. 12180 आगरा इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एसी कोच में आग की सूचना से भगदड़ मच गई. इसके बाद ट्रेन चालक ने रेलवे पुलिस व रेलवे अधिकारियों को आग की सूचना दी और अछल्दा स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया. सूचना पर आरपीएफ पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. बाद में जानकारी हुई कि ट्रेन के एसी कोच में रखे फायर सिलेंडर से निकले धुंए से लोग डर गए थे. इसके बाद मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए और ट्रेन की जांच कर आग न लगी होने के बाद राहत की सांस ली.

डीआरएम के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि एसी कोच में लगे फायर सिलिंडर से कोच में धुआं फैला है. अछल्दा स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर चेक किया गया था. आग नहीं लगी है. इसके बाद ट्रेन को फफूंद स्टेशन पर भी चेक किया गया है. सब कुछ सही होने के चलते ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details