उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 28, 2022, 8:20 PM IST

ETV Bharat / state

भूल नहीं पाऊंगा यूक्रेन में बिताई गई वो खूनी रातें: दिव्यांशु शेखर

यूक्रेन के उज़ारॉड शहर में फंसे औरैया के दिव्यांशु शेखर (Divyanshu Shekhar) बीते रविवार को अपने घर लौटें. इस मौके पर ईटीवी भारत उनसे यूक्रेन के माहौल को लेकर खास बातचीत की. दिव्यांशु ने कहा कि वे दोनों देशों के बीच हुए खूनी संघर्ष की वो रातें नहीं भूल पाएंगे.

etv bharat
दिव्यांशु शेखर

औरैया: यूक्रेन और रूस (ukraine russia war) के बीच हो रहे खूनी संघर्ष के कुछ भारतीय छात्र फंसे हुए हैं तो कुछ को वापस लाया जा चुका है. भारत सरकार यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले भारतीय छात्रों को स्वदेश वापसी को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रही है. रविवार की देर रात यूक्रेन से तिरंगा लेकर अपने घर औरैया पहुंचे दिव्यांशु शेखर (Divyanshu Shekhar) ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

दिव्यांशु ने कहा कि वे दोनों देशों के बीच हुए खूनी संघर्ष की वो रातें नहीं भूल पाएंगे. चारों तरफ डर का माहौल था. वह दोनों देशों के बीच हुई लड़ाई में यूक्रेन के उज़ारॉड शहर में फंस गया था, जिसके बाद उसने सोशल मीडिया के जरिये भारत सरकार से स्वदेश लौटने की गुहार लगाई थी.

दिव्यांशु शेखर

यह भी पढ़ें:ताज की सुरक्षा में चूक: ताजमहल के प्रतिबंधित क्षेत्र से गुजरा विमान, मची खलबली

दिव्यांशु ने आगे बताया कि वह बीते शनिवार को हाथ में तिरंगा लेकर अपने हॉस्टल से निकला था, जिसके बाद उसे फ्लाइट से दिल्ली लाया गया. यहां से उसे प्रदेश सरकार की निगरानी में उसके घर तक छोड़ा गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details