उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया में व्यापारी की ईंटों से कूचकर हत्या

By

Published : Sep 10, 2020, 8:01 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:58 PM IST

व्यापारी की ईंट से कूचकर हत्या
व्यापारी की ईंट से कूचकर हत्या

07:53 September 10

खेत से शव बरामद

व्यापारी की ईंट से कूचकर हत्या

औरैया: जिले के सदर कोतवाली के ग्राम जौरा के पास धान व्यापारी की बुधवार को हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि रुपये के लेनदेन को लेकर धान मील मालिक ने अपने साथियों के साथ मिलकर ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी. परिजनों के मुताबिक मृतक व्यापारी बुधवार दोपहर तीन बजे अपने घर से मील पर गया था. जब काफी देर तक वह वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर तलाश शुरू कर दी. देर रात मौके पर पहुंचे एएसपी ने तलाशी के दौरान शक होने पर मील मालिक व नौकर को हिरासत में ले लिया. 

दरअसल शहर के दिबियापुर रोड बाइपास निवासी कैलाश नारायण दीक्षित पुत्र स्व. रज्जनलाल दीक्षित बुधवार दोपहर तीन बजे पास में ही स्थित कुंवर बहादुर राठौर की धान मील में गए थे. उनका पिछले पांच साल से मील मालिक के पास धान बेचने के तकरीबन 50 लाख रुपये का लेनदेन था. हाल ही में उन्होंने मील मालिक से एक प्लॉट खरीदने की बात कही थी. उन्होंने अपने पुत्र विनय दीक्षित से करीब 14 लाख रुपये प्लाट खरीदने के लिए ट्रांसफर भी कराए थे व करीब 6 लाख रुपये नकद लेकर वह मील गए थे. काफी देर तक जब कैलाश नारायण घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता हुई, फोन मिलाया तो फोन नहीं उठा. इस पर उनके पुत्र विनय दीक्षित ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

मौके पर पहुंचे एएसपी कमलेश दीक्षित व सीओ सिटी ने उनकी तलाश शुरू की. शक होने पर पुलिस ने मील मालिक कुंवर बहादुर व नौकर हाकिम को हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल किया. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मील में ही कैलाश नारायण की चाय में नशीला पदार्थ मिला दिया था. इसके बाद ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी. आरोपियों ने शव को सौंधेमऊ गांव के पास एक खेत में फेंक दिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने आज गुरुवार को शव बरामद कर लिया है. मृतक के पुत्र ने मील मालिक कुंवर बहादुर, नौकर हाकिम, सुधीर शुक्ला व राजीव राठौर के खिलाफ तहरीर दी है.

परिवार के लोगों से तहरीर आई है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है. 

-सुनीति, एसपी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details