उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया में कोरोना का कहर, एक साथ मिले 10 संक्रमित

By

Published : Jul 15, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. औरैया जिले में कोरोना के 11 नए केस सामने आए हैं. सभी मरीजों को इलाज के लिए कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिले में अब तक एक्टिव मरीजों की संख्या 21 है.

corona positive case in auraiya
औरैया में कोरोना के नए केस

औरैया: जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार को जिले में 10 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए. पहली बार इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने पर स्वास्थ्य महकमे और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. अभी तक जिले में 132 संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसमें से 109 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में अब तक एक्टिव मरीजों की संख्या 21 है.

10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि मंगलवार की दोपहर 10 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह सभी सैंपल्स 12 जुलाई को जांच के लिए भेजे गए थे. पॉजिटिव केसों में 30 वर्षीय युवक दखलीपुर भाग्यनगर निवासी, 27 वर्षीय युवक बघाकटरा औरैया निवासी, 18 वर्षीय युवक गुरुहाई औरैया निवासी, 14 वर्षीय बालक कुदरकोट ऐरवाकटरा निवासी, 23 वर्षीया युवती चंपतपुर सहार निवासी, 22 वर्षीय युवक गढ़ैया औरैया निवासी, 62 वर्षीया महिला गढ़ैया निवासी, 62 वर्षीय पुरुष गढ़ैया औरैया निवासी हैं. इसके अलावा 30 वर्षीया युवती पढ़ीन दरवाजा औरैया निवासी और 28 वर्षीया युवती सत्तेश्वर औरैया निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह दोनों पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे, जिनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. सभी में सर्दी, बुखार, खांसी के लक्षण पाए जाने पर सैंपल लिए गए थे.

मरीजों को भेजा गया अस्पताल
मंगलवार को आई सैंपल्स की रिपोर्ट में एक पॉजिटिव केस अजय गुप्ता आरक्षी पढ़ीन दरवाजा निवासी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. डीएम ने बताया कि संक्रमित मरीजों को दिबियापुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि स्वस्थ हुए मरीज को घर भेजा गया है. संक्रमित मरीज के परिजनों और संपर्क में आए लोगों की जांच और सैंपल लेने के लिए टीमों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

1424 सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार
नोडल अधिकारी डॉ. शिशिर पुरी ने बताया कि मंगलवार को 380 सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है. इस समय 1424 सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है. अब तक 9256 सैंपलों की कोरोना की जांच कराई गई है. जिले में अभी एक्टिव हॉटस्पाट क्षेत्रों की संख्या 11 हैं. अब तक जिले में 60 हॉटस्पाट क्षेत्र बनाए गए थे, इसमें 49 क्षेत्र हॉटस्पाट से बाहर आ चुके हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details