उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब फैक्ट्री का निर्माण बंद कराने को लेकर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना

By

Published : Dec 5, 2020, 7:17 PM IST

अमरोहा जिले में ग्रामीणों ने शराब की फैक्ट्री के निर्माण को रोकने के लिए अनिश्चितकालीन धरना कर रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाएं हैं. वहीं पुलिस प्रशासन ने हड़ताल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है.

ग्रामीणों की अनिश्चितकालीन हड़ताल.
ग्रामीणों की अनिश्चितकालीन हड़ताल.

अमरोहाः जनपद के मंडी धनौरा तहसील क्षेत्र के ग्राम मलेशिया में स्थित वेव इंडस्ट्रीज शुगर मिल पर ग्राम मलेशिया के ग्रामीणों सहित आसपास के गांवों के लोगों ने मिल गेट पर एकत्रित होकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

बता दे कि धरना प्रदर्शन में पुरुष और महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों ने अपनी हिस्सेदारी की है. धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों के आरोप है कि मिल से निकलने वाले गंदे पानी का कहीं पर भी कोई निकास नहीं है. जिसे रिबोर करा कर जमीन के अंदर डाल दिया जाता है. जिससे गांव और आसपास के गांवों का पानी पूरी तरह से दूषित हो चुका है.

ग्रामीणों का ये भी आरोप लगाया है कि जो गांव के लोग मिल में नौकरी करते हैं. उन्हें परेशान करने के लिए मिल प्रशासन ने गांव के नजदीक गेट को बंद करके कॉलोनी गेट से एन्ट्री शुरू की. जिससे ग्रामीणों को एक किलोमीटर घूम कर आना होता है.

ग्रामीणों ने शराब फैक्ट्री निर्माण को रुकवाने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी को भी ज्ञापन सौपे हैं, परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं. वह धरना प्रदर्शन स्थल से नहीं उठेंगे. वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details