उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मजदूर के घर में लगी आग, तीन माह की बेटी की जलकर मौत

यूपी के जनपद अमरोहा के थाना आदमपुर के ग्राम शीतलासराय में मजदूर के घर में अचानक आग लग गई. आग लगने से घर में मौजूद मजदूर की बेटी की आग में जल कर मौत हो गई.

By

Published : May 13, 2021, 7:24 PM IST

मजदूर के घर में लगी आग
मजदूर के घर में लगी आग

अमरोहा:जिले के थाना आदमपुर के ग्राम शीतलासराय में एक मजदूर कन्हैयालाल के घर में अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना से ग्रामीणों में खलबली मच गई. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक घर के अंदर मौजूद कन्हैयालाल की तीन माह की बेटी की आग में जल कर मौत हो गई थी. घटना की जानकारी पाकर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने मौके का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ित परिवार की फौरी तौर पर मदद करते हुए हर संभव सहायता करने की बात कही.

क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने लिया जायजा.

कूड़े से लगी आग

आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव शीतला सराय में मजदूर कन्हैयालाल जाटव का परिवार छप्पर के घर में रहता है. बुधवार दोपहर करीब दो बजे कन्हैयालाल की पत्नी किरन अपने तीन बच्चे पांच साल का रितेश, तीन साल की माही और तीन माह की मासूम गुड्डी के साथ घर पर मौजूद थी. इसी बीच किरन गेहूं साफ करने के लिए छाज लेने के लिए पड़ोस के घर में चली गई, जबकि बच्चों को घर पर ही खेलता छोड़ गई. कन्हैया लाल के घर के पीछे कूड़े का ढेर लगा हुआ है. जिसमें किसी ने आग लगा रखी थी. अचानक कूड़े के ढेर से उठी चिंगारी से छप्पर में आग लग गई. आग ने छप्पर के मकान को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया. यह देख घर में मौजूद रितेश और माही तो भागकर बाहर निकल आए, लेकिन मासूम गुड्डी चारपाई पर ही सोती रह गई और उसकी जलकर मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-मथुरा पहुंचे CM योगी, स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

क्षेत्रीय विधायक मौके पर पहुंचे

आग लगने की सूचना से ग्रामीणों में खलबली मच गई. किसी तरह से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बेटी की मौत से परिजनों का बुरा हाल है. घटना की जानकारी पाकर क्षेत्रीय विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने मौके का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार की फौरी तौर पर उनके द्वारा आर्थिक सहायता की गई है. भविष्य में सरकार से भी सहायता दिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details