उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: बृजघाट पुल पर घंटों चला हजारों मजदूरों का हंगामा

अमरोहा में नेशनल हाईवे 9 पर कई दिनों से फंसे मजदूरों ने हंगामा कर दिया. दरअसल, वे घर जाने की मांग कर रहे थे, मगर प्रशासन का कहना था कि सरकारी परिवहनों से उन्हे भेजा जाएगा. इससे नाराज मजदूरों ने घंटों हंगामा किया, जिसके बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग कर उन्हें रवाना किया गया.

By

Published : May 9, 2020, 10:38 AM IST

amroha
हंगामा करते मजदूर.

अमरोहा: दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे 9 पर बृजघाट गंगा नदी पुल पर एक से डेढ़ हजार मजदूरों ने हंगामा कर दिया. इन मजदूरों को जब पुलिस ने रोका तो वे पुलिस से भिड़ गए और नोकझोंक होने लगी. इनको समझाने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया. ये सभी मजदूर बिहार और राजस्थान के हैं. इन मजदूरों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से पिछले चार दिनों से ये भूखे-प्यासे एक ही जगह पर फंसे हुए हैं.

घर जाने की मांग कर रहे मजदूर.

साथ ही इन मजदूरों का कहना है कि प्रशासन पिछले चार दिनों से कह रहा है कि इनको बस से इनके गृह जनपद पहुंचाएगा. प्रशासन जब बीते चार दिनों में कोई प्रबंध न कर सका तो इन मजदूरों का गुस्सा बढ़ गया और इन लोगों ने घर जाने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया.

मौके पर पहुंचे अमरोहा अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने मजदूरों को समझाया कि उन्हें 3 से 4 घंटे के बाद सरकारी परिवहन से उनके घर रवाना किया जाएगा. मजदूर पुलिस की इस बात से आश्वस्त नहीं हुए. मजदूरों ने 3-4 घंटों तक हंगामा किया, जिसके कारण पुल पर काफी लंबा जाम लग गया और यातायात बाधित रहा. मजदूरों के घर जाने की लगातार मांग को देखते हुए जिला प्रशासन ने इन सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की और इन्हें जाने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details