उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा में 61 गायों की मौत : कांग्रेस के 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने किया गौशाला का निरीक्षण

By

Published : Aug 7, 2022, 8:48 PM IST

अमरोहा जनपद में 64 गायों की मौत के मामले में रविवार को कांग्रेस पार्टी के 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दल ने गोशाला का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री ने मजिस्ट्रेट जांच की मांग की.

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गौशाला का निरीक्षण किया
कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गौशाला का निरीक्षण किया

अमरोहा :जिले के साथलपुर गांव की गोशाला में गोवंश की मौत के मामले में रविवार को कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने गोशाला का निरीक्षण किया. पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री सतीश शर्मा के नेतृत्व में अमरोहा पहुंचा. निरीक्षण के दौरान प्रतिनिधिमंडल दल ने मजिस्ट्रेट जांच की मांग की.


गोशाला का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में 14 सदस्य शामिल थे. निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री मंत्री सतीश शर्मा ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल इस मामले की जांच रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप रणदीप सुरजेवाला को सौंपेगा. इसके बाद पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस पर निर्णय लेगा.

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गौशाला का निरीक्षण किया

ये है मामला :
बीते 4 अगस्त को ग्राम सांथलपुर स्थित गोशाला में जहरीला चारा खाने से 61 गोवंशों की मौत हो गई थी. जबकि 60 से ज्यादा पशुओं की हालत बिगड़ गई थी. यह मामला तूल पकड़े के बाद सीएम योगी ने इसका संज्ञान लिया था. सीएम ने अपर मुख्य सचिव पशुधन, निदेशक पशुधन और मुरादाबाद के मंडलायुक्त को घटना की जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा था. सीएम के आदेश के बाद 5 अगस्त को पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने गोशाला का निरीक्षण किया था.

गोवंशीय पशुओं की मौत के बाद मण्डल और पशु विभाग के बड़े चिकित्सकों की कई टीमों ने गोशाला पहुंचकर जांच-पड़ताल की थी. पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. इस घटना का मुख्य आरोपी ताहिर अभी पुलिस की पकड़ से दूर है. मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

इसे पढ़ें- अमरोहा में 61 गायों की मौत का मामला, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह गोशाला पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details