उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: सीएचसी में महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर, जानिए फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल गजराैला सीएचसी में डिलीवरी के लिए आई महिला को स्ट्रेचर तक नहीं मिला.

By

Published : Jul 17, 2020, 8:37 PM IST

सीएचसी में महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर
सीएचसी में महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर

अमरोहा:जिले की गजराैला सीएचसी में डिलीवरी के लिए आई महिला को स्ट्रेचर तक नहीं मिला. परिजन चारपाई के जरिए उसे ओटी तक लेकर पहुंचे. परिजनों ने स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया. सूचना पर पहुंचे चिकित्सा अधीक्षक ने स्टाफ को फटकार लगाई. महिला के परिजनों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत कराया गया.

गजरौला क्षेत्र के गांव आगापुर निवासी भूदेव शुक्रवार सुबह 10 बजे पत्नी रानी को टाटा मैजिक से चारपाई पर लेकर डिलीवरी के लिए सीएचसी लाया था. वहां उसने पत्नी को टाटा मैजिक से नीचे उतारा और अस्पताल स्टॉफ व इमरजेंसी में तैनात कर्मचारियों से उसे ओटी तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर की बाबत पूछा. आरोप है कि कर्मचारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. भूदेव को न तो स्ट्रेचर मिला और न ही व्हीलचेयर. मजबूरन भूदेव पत्नी को चारपाई के जरिए ओटी तक लेकर पहुंचा.

इसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. शोर होने पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और लापरवाह कर्मचारियों को फटकार लगाई. हंगामा कर रहे परिजनों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत कराया. इस बाबत चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि परिजनों ने स्ट्रेचर पहुंचने का इंतजार नहीं किया और महिला को स्वयं ही चारपाई पर लिटाकर अस्पताल के अंदर ले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details