उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा: फैक्ट्री के प्रदूषण से लोगों का जीना हुआ मुहाल

By

Published : Aug 25, 2020, 7:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा के औद्योगिक नगरी गजरौला नगर में स्थित कई फैक्ट्रियों से निकलने वाली जहरीली गैस से लाखों लोगों की जिंदगी पर खतरा मंडरा रहा है. लोग अनेक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. लोगों के शिकायत करने के बाद भी प्रशासन कार्रवाई करने को तैयार नहीं है.

amroha news
फैक्ट्री से हो रहा प्रदूषण

अमरोहा: जनपद के उद्योगनगरी जुबिलेंट फैक्ट्री से निकलने वाली गैस और दूषित पानी से लोग परेशान हैं. लाखों लोगों को प्रदूषित हवा में सांस लेना पड़ रहा है. इसके कारण उनकी जिंदगी खतरे में पड़ रही हैं. लोगों को घर के अंदर और बाहर दोनों जगह प्रदूषित हवा में सांस लेना पड़ रहा है. इस वायु प्रदूषण के शिकार सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्ग हो रहे हैं. प्रदूषण के कारण अब तक कई मौत हो चुकी हैं. वहीं दूषित पानी से किसानों की फसलें भी बर्बाद हो रही हैं.

फैक्ट्री के प्रदूषण से लोगो परेशान.

नहीं हो रही कार्रवाई
हाल ही में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड बिजनौर की टीम ने फैक्ट्रियों व गजरौला का दौरा किया था. फैक्ट्री प्रशासन ने भी गैस निकलने के बात स्वीकार की थी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई.

बढ़ रही बीमारी
स्थानीय लोगों ने बताया कि लोग फैक्टरी के धुएं से बीमार पड़ रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details