उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 12, 2021, 6:45 PM IST

ETV Bharat / state

केंद्र सरकार की हठधर्मिता के कारण किसान आंदोलन लंबा चलेगा : नरेश टिकैत

अमरोहा के गजरौला में शुक्रवार को भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत पहुंचे. यहां किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की हठधर्मिता के कारण दिल्ली में किसान आंदोलन अभी लंबा चलेगा.

अमरोहा में नरेश टिकैत
अमरोहा में नरेश टिकैत

अमरोहा : देशभर में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर शुक्रवार को बिलारी महापंचायत में शामिल होने जा रहे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत गजरौला पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने फूलमाला के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान नरेश टिकैत ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से एकजुट होने की अपील की. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अमरोहा में कार्यकर्ताओं से मिले नरेश टिकैत

'किसान आंदोलन अभी लंबा चलेगा'

शुक्रवार सुबह नरेश टिकैत का काफिला जनपद अमरोहा के गजरौला चौपला पर पहुंचा. यहां कार्यकर्ताओं ने गुड़ के साथ दूध पिलाकर उनका अनोखा स्वागत किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार की हठधर्मिता के कारण दिल्ली में किसान आंदोलन अभी लंबा चलेगा. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों पर कृषि कानून थोपना चाहती है, जबकि किसानों को यह मंजूर नहीं है.

'कृषि कानून किसानों पर जबरदस्ती थोपा जा रहा'

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है, जब कृषि कानून को किसान मानना नहीं चाहते, तो उन पर वह जबरदस्ती थोपा जा रहा है. उन्होंने कहा कि कृषि कानून को वापस नहीं लेकर केंद्र सरकार खुद के किसान विरोधी होने का परिचय दे रही है. सरकार जब चाहे तब आंदोलन खत्म हो सकता है. बस नीयत साफ हो. यहां से नरेश टिकैत काफिले के साथ आगे बढ़ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details