उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा में डिलीवरी के बाद जच्चा की मौत, परिजन बोले- डॉक्टरों ने की लापरवाही

By

Published : Aug 13, 2022, 3:52 PM IST

अमरोहा जिले के नर्सिंग होम में एक प्रसव पीड़ा महिला की मौत हो गई. मौत के बाद के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा.

etv bharat
यश्लोक नर्सिंग होम

अमरोहाः गजरौला थाना क्षेत्र में संचालित एक निजी अस्पताल में शनिवार को ऑपरेशन से प्रसव होने के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ गई. कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. मौत होने से स्वजन भड़क गए और उन्होंने अस्पताल में हंगामा करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. इस दौरान अस्पताल का स्टाफ फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. वहीं, तोड़फोड़ करते समय पीड़ित पक्ष का एक व्यक्ति भी घायल हो गया.

परिजनों ने की तोड़फोड़

गजरौला थाना क्षेत्र में मंडी धनौरा मार्ग पर स्थित एक नर्सिंगहोम है. गजरौला थाना क्षेत्र के सिहाली गोसाई गांव निवासी राजकुमार की पत्नी रचना उर्फ ज्योति (25) को प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार की शाम करीब 6:00 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने के बाद रात करीब 9:30 बजे ऑपरेशन से बेटी का जन्म हुआ.

शनिवार की सुबह अचानक प्रसूता की हालत बिगड़ गई. चिकित्सक मौजूद न होने के कारण उसकी मृत्यु हो गई. आरोप है कि रात भर अस्पताल में कोई डॉक्टर और न ही कोई जिम्मेदार कर्मचारी आया. इलाज में लापरवाही बरती गई है, जिससे नाराज होकर परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी.

तोड़फोड़ के दौरान मृतिका का नंदोई विजेंद्र भी घायल हो गया. मौके पर पहुंच पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझाया. इस दौरान अस्पताल का स्टाफ मौके से फरार हो गया. मृतक महिला के परिजन अस्पताल के संचालक को मौके पर बुलाने की मांग पर डटे हैं. गुस्साए परिजनों ने एंबुलेंस से महिला का शव उतारकर अस्पताल के गेट पर रख दिया और जमकर हंगामा किया.

पढ़ेंः कानपुर में वर्चस्व कायम रखने के लिए दबंगों ने मासूम को जमकर पीटा

थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि अभी मृतका के शव का परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है. तहरीर के आधार पर पोस्टमार्टम कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details