उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज में कार और मोटरसाइकिल न मिलने पर विवाहिता की हत्या

अमरोहा के थाना रजबपुर क्षेत्र के चक बदोनिया गांव में दहेज में कार और मोटरसाइकिल ना मिलने पर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. विवाहिता के परिजनों ने लड़की के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jun 11, 2022, 4:56 PM IST

etv bharat
दहेज में कार और मोटरसाइकिल ना मिलने पर विवाहिता की हत्या

अमरोहा: जनपद के थाना रजबपुर क्षेत्र के चक बदोनिया गांव में दहेज में कार और मोटरसाइकिल न मिलने पर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई. विवाहिता के परिजनों ने लड़की के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

थाना रजबपुर क्षेत्र के गांव चक बदनिया गांव निवासी एक युवक संग 18 माह पहले युवती की शादी हुई थी. मृतका की पांच माह की एक बेटी है. आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज में कार और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे. इस कारण आए दिन दहेज को लेकर घर में विवाद उत्पन्न होता था. विवाद के चलते कई बार मृतक से मारपीट कर उसे मायके छोड़ दिया जाता था. ससुराल वाले कई महीनों से दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित कर रहे थे. शादी के 18 महीने बीत जाने के बाद ससुराल में उसका शव मिला. परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़े-दूल्हे पक्ष ने मांगा दहेज तो नाराज हुई दुल्हन, लौटायी बारात

शादी के बाद से विवाहिता को किया जा रहा था प्रताड़ित

परिजनों ने बताया कि, विवाहिता की जब से शादी हुई थी तब से लेकर उसे दहेज में कार और मोटरसाइकिल न मिलने पर लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. आए दिन उसके साथ बदसूलकी और बुरा व्यवहार किया जा रहा था. नौबत यहां तक पहुंची कि ससुराल वालों ने उसका गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details