उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: विवाहिता की मौत पर परिवारवालों का आरोप, पति ने दहेज के लिए की हत्या

अमरोहा में एक विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है. परिवारवाले महिला की हत्या का आरोप उसके पति पर लगा रहे हैं. परिजनों का कहना है कि वो दहेज के लिए विवाहिता को परेशान कर रहा था.

By

Published : May 13, 2020, 7:40 PM IST

amroha
विवाहिता की मौत के बाद इकट्ठा परिजन

अमरोहा: जनपद के कोतवाली गजरौला क्षेत्र में एक विवाहिता को दहेज की खातिर मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है. दहेज के लिए विवाहिता को फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव भीमाठीकरी निवासी जयशंकर ने अपनी बेटी ओमवती की शादी 2 साल पहले हसनपुर कोतवाली के गांव तरारा निवासी निर्मल के पुत्र प्रेमपाल के साथ की थी. प्रेमपाल गजरौला कोतवाली क्षेत्र के नौनेर अड्डे पर किराए के मकान में रहकर क्लीनिक चलाता था. परिजनों का कहना है कि प्रेमपाल काफी समय से लगातार उनकी बेटी को दहेज में पांच लाख रुपये या फिर एक गाड़ी के लिए प्रताड़ित कर रहा था. बुधवार को सुबह करीब 5:00 बजे ओमवती के परिजन को मकान मालिकों ने ओमवती की हत्या होने की सूचना दी.

परिजनों ने जाकर देखा तो ओमवती का शव कमरे में पड़ा हुआ था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वह़ी फोरेंसिक टीम भी मौक पर पहुंची ओर टीम ने मौके से दुपट्टा व एक रस्सी बरामद की है. धनौरा नायब तहसीलदार महेन्द्र सिंह यादव ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया. महेंद्र यादव का कहना है कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. परिजनों की तरफ से शिकायती पत्र आने के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details