उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: वायरल वीडियो में टीचर ने जो हालात दिखाए थे, स्कूल की स्थिति उससे भी बदतर

अमरोहा के एक प्राइमरी स्कूल के जर्जर भवन का वीडियो वायरल हुआ था. इसको लेकर ईटीवी भारत की टीम मामले की पड़ताल के लिए मौके पर पहुंची. खबर में वायरल वीडियो की पूरी हकीकत पेश है. आइए इस पूरे मामले को जान लेते हैं.

By

Published : Jul 30, 2022, 4:29 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 5:45 PM IST

etv bharat
प्राथमिक विद्यालय सतैड़ा

अमरोहा: हसनपुर तहसील के सतैड़ा प्राथमिक विद्यालय की जर्जर हालत पर हादसे की आशंका जताते हुए प्रिंसिपल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था. इस वीडियो में उन्होंने स्कूल भवन की हालत जर्जर होने की बात कहते हुए वीडियो बनाई थी. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ईटीवी भारत की टीम मौके पर पहुंची और स्कूल भवन के हालातों का जायजा लिया. इस दौरान कई हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आई.


वीडियो संज्ञान में आने के बाद ईटीवी भारत की टीम मौके पर पहुंची तो हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई. इस दौरान वीडियो बनाने वाली स्कूल की प्रिंसिपल भी मिली. उनके साथ मिलकर पूरे स्कूल परिसर की पड़ताल की गई. इस दौरान पाया गया कि स्कूल में 4 कमरे हैं, जिनमें दो कमरों की हालत बेहद जर्जर है. हादसा कभी भी हो सकता है. बाकी बचे हुए दो कमरों की भी हालत कुछ ठीक नहीं है. स्कूल में 4 महिला शिक्षक हैं और 113 बच्चे हैं.

ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

मामले में स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने बताया कि सभी बच्चे स्कूल की जर्जर बिल्डिंग में पढ़ाई कर रहे थे. बरसात होने के बाद कमरों की छत से पानी टपकने लगता है. बिल्डिंग कभी भी धराशाई हो सकती है. फिलहाल हादसे की आशंका को देखते हुए उन्होंने सभी बच्चों को दूसरी बिल्डिंग में बने कार्यालय और एक अन्य कमरे में पढ़ाना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें-जर्जर स्कूल में जान जोखिम में डाल कर पढ़ रहे बच्चे, टीचर ने वीडियो से दिखायी बदइंतज़ामी

प्रिंसिपल ने बताया कि बीते 4 सालों से वह स्कूल भवन निर्माण के लिए एप्लीकेशन देती चली आ रही हैं. मगर अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया है. इससे उन्हें मजबूरन जर्जर भवन में बच्चों को पढ़ाना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के बाद शिक्षा विभाग की टीम स्कूल का जायजा लेने पहुंची थी. टीम ने जल्द से जल्द स्कूल भवन निर्माण कराने का आश्वासन भी दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 30, 2022, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details