उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, 3 घंटे खड़ी रही मालगाड़ी

By

Published : Feb 4, 2021, 5:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में गजरौला रेलवे स्टेशन पर शंटिंग करते समय मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया. इसकी जानकारी मुरादाबाद कंट्रोल रूम को दी गई. इसके बाद मुरादाबाद से क्रेन बुलाकर इंजन को फिर से पटरी पर चढ़ाया गया.

गजरौला रेलवे स्टेशन
गजरौला रेलवे स्टेशन

अमरोहा:गजरौला रेलवे स्टेशन पर शंटिंग करते समय मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया. इसकी जानकारी होने पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने मुरादाबाद कंट्रोल रूम को इंजन के पटरी से उतरने की जानकारी दी. इसके बाद मुरादाबाद से क्रेन बुलाकर इंजन को फिर से पटरी पर चढ़ाया गया. इस दौरान करीब तीन घंटे तक इंजन पटरी से उतरा रहा और मालगाड़ी बीच पटरी पर खड़ी रही.

तड़के 4 बजे हुआ हादसा

दिल्ली की दिशा से पत्थरों से भरी मालगाड़ी बुधवार तड़के करीब 4 बजे गजरौला रेलवे स्टेशन पर रुकी थी. इस मालगाड़ी को दूसरे प्लेटफार्म पर ले जाने के लिए शंटिंग की जा रही थी. इसी दौरान मालगाड़ी का इंजन बेपटरी हो गया. लोको पयालट ने रेलवे स्टेशन पर संबंधित अधिकारी को इसकी जानकारी दी. इस पर आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने मालगाड़ी के इंजन के पटरी से उतरने की जानकारी मुरादाबाद कंट्रोल रूम को दी. स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि मुरादाबाद से क्रेन बुलाकर इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details