उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बेटी की शादी के पैसे लूट ले गए बदमाश

अमरोहा जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने अलग-अलग कमरों में पूर्व ग्राम प्रधान के परिवार को बंद करके नकदी और जेवर लूट लिए. ग्रामीणों ने जब पीछा किया, तो बदमाश फायरिंग करके फरार हो गए.

By

Published : Nov 23, 2020, 3:09 PM IST

ग्राम प्रधान के घर हुई चोरी
ग्राम प्रधान के घर हुई चोरी

अमरोहा:जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने अलग-अलग कमरों में पूर्व ग्राम प्रधान के परिवार को बंद करके 12 लाख रुपये की नकदी और जेवर लूट लिए. वारदात को अंजाम देने के बाद हथियारबंद बदमाशों ने फायरिंग भी की. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है.

ग्राम प्रधान के घर हुई चोरी.

ऐसे दिया लूट की घटना को अंजाम

कोतवाली क्षेत्र के गांव सरकड़ी निवासी कामेश सिंह और उनकी पत्नी शनिवार रात को सो रहे थे और उनका बेटा सनी दूसरे कमरे में सो रहा था. आधी रात के बाद पशुशाला पर पड़ी टिनशेड के जरिये बदमाश घर के अंदर आ गए. बदमाशों ने कमरे में सो रहे परिजनों को बंदी बना कर लूटपाट शुरू कर दी. बदमाश घर में रखी एक लाख रुपये से ज्यादा की नकदी, सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब 12 लाख रुपये का सामान लूट कर ले गए. आहट होने पर अनीता ने पति कामेश को जगाया. उन्होंने दरवाजा खोलना चाहा तो वह बाहर से बंद था. उसके बाद उन्होंने दूसरे कमरे में सो रहे बेटे सनी को फोन किया, लेकिन उसका भी कमरा बाहर से बंद था.

बदमाशों ने की फायरिंग

चोरी की आशंका होने के बाद पूर्व ग्राम प्रधान ने रायफल के जरिये खिड़की से बाहर हवाई फायरिंग की, लेकिन बदमाश जंगल में फरार हो गए. पीड़ित परिवार के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने बदमाशों का पीछा किया. ग्रामीणों और बदमाशों के बीच फायरिंग भी हुई, लेकिन बदमाश फरार होने में कामयाब रहे. उधर, सूचना पर देर रात ही यूपी-112 और कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. सीओ सिटी विजय कुमार राना, प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह भी रविवार सुबह टीम के साथ मौके पर पहुंचे. मौके से फिंगर प्रिंट लिए गए हैं. सीओ सिटी ने जल्द ही मामला सुलझाने की बात कही है.

जल्द ही सुलझेगा मामला

सीओ विजय कुमार राना ने बताया कि पूर्व ग्राम प्रधान के घर चोरी का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने किसी भी बदमाश को नहीं देखा है. फायरिंग भी खेतों की ओर से की गई है. अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है. जल्द मामले को सुलझा दिया जाएगा.

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश
पूर्व ग्राम प्रधान के घर वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए. सुबह मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने कैमरे की फुटेज को चेक किया. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाश नजदीकी गांव दानपुर में पूर्व ग्राम प्रधान महेंद्र सिंह के घर भी दाखिल हुए थे. वहां से चोर कागजात से भरा बैग उठाकर ले गए.

बेटी की शादी के लिए रखी थी रकम
पूर्व ग्राम प्रधान कामेश सिंह की बेटी मनु की शादी तीन दिसंबर को है. उन्होंने बेटी की शादी के लिए एक लाख 12 हजार रुपये का इंतजाम करने के साथ ही जेवरात खरीदे थे, जो बदमाश ले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details