उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीबीआई टीम की किताब कारोबारी के घर पर छापेमारी

यूपी के अमरोहा जिले में सीबीआई टीम ने किताब कारोबारी के यहां छापेमारी की है. किताब कारोबारी के तार गजरौला और मेरठ में किताबों के फर्जीवाड़े से जुड़े बताए जा रहे हैं.

By

Published : Dec 8, 2020, 12:21 PM IST

जांच करती टीम.
जांच करती टीम.

अमरोहा: सीबीआई टीम ने अमरोहा ग्रीन कालोनी में किताब दुकानदार के यहां छापा मारा है. अमरोहा निवासी किताब कारोबारी के तार कई महीने पूर्व गजरौला और मेरठ में हुए किताबों के फर्जीवाड़े से जुड़े बताए जा रहे हैं. इस बारे में टीम ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है. आधे घंटे छापेमारी के बाद टीम रवाना हो गई.

सीबीआई टीम की किताब कारोबारी के घर पर छापेमारी

जानें पूरा मामला
बता दें कि गणेश शंकर विद्यार्थी बुक डिपो कारोबारी अमरोहा ग्रीन कालोनी में रहता है. सोमवार की शाम पंजाब के लुधियाना से आई सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम ने अमरोहा ग्रीन कालोनी में छापा मारा, जिससे कालोनी में हड़कंप मच गया. यहां तकरीबन आधे घंटे तक टीम रिकार्ड खंगालती रही. सीबीआई टीम ने परिवार में महिला और बच्चों से अलग अलग जानकारी की. सूत्रों के अनुसार किताब कारोबारी के तार बीते महीनों गजरौला और मेरठ में हुए किताबों के फर्जीवाड़े से जुड़े हैं. तकरीबन आधे घंटे बाद बिना कुछ बताए टीम वहां से रवाना हो गई. जानकारी के मुताबिक एक शख्स को भी टीम अपने साथ ले गई है. टीम का नेतृत्व कर रहे अधिकारी ने खुद ही पंजाब की सीबीआई होने की पुष्टि की, लेकिन इससे आगे उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी.

21 अगस्त को गजरौला में की थी छापेमारी
एक महीने पहले एसटीएफ की टीम ने गजरौला औद्योगिक चौकी क्षेत्र में छापेमारी की थी. वहां से एसटीएफ की टीम ने लगभग 20 करोड़ रुपये की नकली किताबों को बरामद किया था. इसके बाद एसटीएफ की टीम जगह-जगह लगातार छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details