उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: बीजेपी के खिलाफ धरने पर बैठे जिलाध्यक्ष के गांव के लोग, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में भाजपा के जिलाध्यक्ष के गांव के लोगों ने ही भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. दरअसल, गांव में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से आक्रोशित होकर ग्रामीण धरने पर बैठे हैं.

By

Published : Oct 25, 2020, 2:16 PM IST

Updated : Oct 25, 2020, 3:51 PM IST

धरने पर बैठे बीजेपी जिलाध्यक्ष
धरने पर बैठे बीजेपी जिलाध्यक्ष

अमरोहा:जिले के थाना देहात इलाके के रामनगर गांव में चोरों के आतंक से परेशान होकर किसान गांव में ही धरने पर बैठ गए. बीजेपी जिलाध्यक्ष बृजेश चौधरी भी रामनगर गांव के ही रहने वाले हैं. दरअसल, चोरों ने 3 सितंबर 2019 को इसी गांव के कुछ घरों को निशाना बनाकर 60 लाख की चोरी को अंजाम दिया था, जिसका आज तक खुलासा नहीं हुआ. वहीं चोरों ने एक बार फिर एक घर से सोने-चांदी के आभूषण सहित लगभग 10 लाख रुपये की चोरी की है.

दरअसल नोगांवा विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को उपचुनाव होना है. रामनगर गांव भी नोगांवा विधानसभा क्षेत्र में ही आता है. इसी बीच बीजेपी के जिलाध्यक्ष बृजेश चौधरी ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे हैं. वह प्रदेश सरकार औ र भारतीय जनता पार्टी दोनों का विरोध कर रहे हैं. बीते वर्ष इसी गांव में लगभग 60 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसका आज तक खुलासा नहीं हो पाया है. वहीं बीती रात फिर से चोरों ने दो जगह हाथ साफ कर लगभग 10 लाख की चोरी को अंजाम दिया है. चोरी की लगातार बढ़ रही घटनाओं से परेशान ग्रामीण हाथों में बीजेपी विरोधी तख्तियों के साथ चुनाव बहिष्कार की तख्तियां लेकर गांव में ही धरना प्रदर्शन पर बैठे गए हैं.

गांव के रहने वाले पीड़ित मदनपाल ने बताया कि चोरों ने लगातार उनके गांव को निशाना बना रखा है, लेकिन पुलिस कुछ करने को तैयार नहीं है. पहले हुई चोरी का खुलासा हुआ नहीं है और फिर से चोरी हो गई, जिस वजह से वह धरने पर बैठने को मजबूर हैं. वहीं उप चुनाव के बीच ग्रामीणों के इस तरह नाराज होने पर राजनीति शुरू हो गई है. मामले की जानकारी मिलते ही पूर्व राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता मनवीर चिकारा भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने भी चोरियों के खुलासे की मांग की. मौके पर पहुंचे क्षेत्रधिकारी विजय कुमार राणा ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 25, 2020, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details