उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा के तीन परीक्षा केंद्रों पर हुई बीएड प्रवेश परीक्षा

By

Published : Aug 9, 2020, 6:59 PM IST

अमरोहा जिले में तीन सेंटरों पर बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई गई.

UP B.Ed entrance exam
परीक्षा केंदों के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती रही

अमरोहा: उत्तर प्रदेश में कोरोना काल के बीच बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा के लिए प्रदेश के 73 जनपदों में 1089 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने बीएड प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया. प्रवेश परीक्षा दो पालियों में कराई गई, जहां पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक हुई.

बीएड प्रवेश परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार ने परीक्षा केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया. परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति दी गई. इस दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती रही. वहीं शहर कोतवाल रविंद्र सिंह ने परीक्षार्थियों से भीड़ न लगाने, कोविड-19 के नियमों का पालन करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details