उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 17, 2021, 10:42 PM IST

ETV Bharat / state

9 साल के बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 3 गिरफ्तार

यूपी के महराजगंज में 5 किलो गेहूं की चोरी के आरोप में 9 साल के बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटे जाने के संबंध में वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है.

9 साल के बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटा (प्रतीकात्मक फोटो)
9 साल के बच्चे को पेड़ से बांधकर पीटा (प्रतीकात्मक फोटो)

महराजगंज: जिले में 5 किलो गेहूं की चोरी के आरोप में एक 9 वर्षीय बालक को पेड़ से बांधकर पीटे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद महराजगंज पुलिस आनन-फानन में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

बता दें कि नौतनवा गल्ला मंडी में रखे गए व्यापारियों का गेहूं आए दिन चोरी हो रहा था. जिसको लेकर गल्ला मंडी के कर्मचारी परेशान थे. इसी बीच गुरुवार को गल्ला मंडी से 5 किलो गेहूं ले जाते समय एक 9 वर्षीय बालक को कुछ लोगों पकड़ लिया. पकड़े गए बालक को पेड़ में बांधकर बेरहमी से पीटा गया. जिसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद महाराजगंज पुलिस आनन-फानन में मामले की जांच में जुट गई. पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जहां 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर सीओ कोमल प्रसाद मिश्रा और एसओ राजेश कुमार पांडे ने मयफोर्स नवीन मंडी नौतनवा पहुंचकर जांच शुरू की. पूछताछ के लिए 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़ित बालक के पिता ने मंडी निरीक्षक सहित 5 के खिलाफ नामजद और 5 से अधिक अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

पीड़ित बालक के पिता द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार गुरुवार की सुबह 11 बजे उसे सूचना मिली कि उनके बेटे को पेड़ में बांधकर मारा-पीटा जा रहा है. भागकर जब वह मौके पर पहुंचे तो लोग सच में बच्चे को बांधकर पीट रहे थे. मंडी निरीक्षक समेत पांच को नामजद और आधा दर्जन अज्ञात को आरोपित बताते हुए उसने आरोप लगाया कि जब वह अपने लड़के को ले जाने लगे तो उन लोगों ने उसे धमकी दी और कहा कि अगर लड़के के साथ कहीं भी गए तो मुकदमे में फंसा देंगे.

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि नौतनवा थाना क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बालक को पेड़ में बांधा गया था. वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वीडियो के आधार पर अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details