उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

By

Published : Oct 5, 2021, 8:43 PM IST

अमरोहा जिले के धनोरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अवैध कारोबार में संलिप्त 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़

अमरोहा : जिले में धनोरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री पर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने छापेमारी कर अवैध करोबार में संलिप्त 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में पोटाश, एलमुनियम पाउडर, गंधक सहित विस्फोटक बनाने वाली अन्य सामिग्री जब्त की है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया.


बता दें, कि पुलिस आगामी त्योहारों को लेकर अलर्ट मोड पर है. जिसको लेकर पुलिस अभियान चला रही है. इसी क्रम में जनपद की धनोरा पुलिस ने सोमवार की देर रात को पथवारी के जंगलों में छापेमारी करके अवैध पटाखा फैक्ट्री का पर्दाफॉस किया है.

अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

इस संबंध में अमरोहा पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया, कि धनोरा पुलिस टीम द्वारा छापेमारी की गई थी. जिसमें 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए अभियुक्त विस्फोटक पदार्थ बनाते थे. इनके पास से गंधक, पोटाश, एलुमिनियम पाउडर बरामद हुआ है. विस्फोटक बनाने के दौरान उपयोग में लाया जाने वाला एक ट्रैक्टर, एक बाइक भी बरामद की गई है. पुलिस ने आरोपियों के पास से मिला विस्फोटक पदार्थ और वाहनों को जब्त कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.

इसे पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा : मारे गए पत्रकार के परिवार के लिए मुआवजे की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details