उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Assembly Election 2022 : प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर बोला हमला, बेरोजगारी और महंगाई के लिए बताया जिम्मेदार

By

Published : Feb 23, 2022, 3:35 PM IST

Updated : Feb 23, 2022, 4:55 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज अमेठी पहुंचीं. उन्होंने वहां एक नुक्कड़ सभा कर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूंजी पतियों की सरकार है. प्रियंका ने कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया.

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

अमेठी:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूंजी पतियों की सरकार है. गरीबों के लिए सरकार ने कोई कार्य नहीं किया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक दिवसीय चुनावी दौरे पर अमेठी में हैं. उन्होंने अमेठी के जगदीशपुर राम लीला मैदान में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित किया.

प्रियंका गांधी ने एक बार फिर रिश्तों की दुहाई देकर अपना संबोधन शुरू किया. उन्होंने रोजगार, स्वास्थ, शिक्षा और युवाओं की बात करते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में रोजगार नहीं मिला. सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश में सरकार होते हुए भी रोजगार के पद खाली पड़े हुए हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि 12 लाख सरकारी पदों पर नियुक्ति नहीं हो पाई. सत्तारूढ़ भाजपा पार्टी पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या यूपी में सरकार को बेरोजगार नहीं दिखाई देते. हमे तो हर मीटिंग में बेरोजगार मिलते हैं. प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी-बड़ी सरकारी कंपनियां सरकार बेच रही है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

नोटबंदी और जीएसटी पर जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके चलते छोटे रोजगार बंद हो गए हैं. इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है. कोरोना काल का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि महामारी के दौर में सरकार ने प्रदेश की जनता को बेसहारा छोड़ दिया था. किसानों का हाल सरकार में बहुत खराब है. बुंदेलखंड के किसानों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि किसान लाइन में खड़े-खड़े मर रहा है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है.

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि चार-पांच दिन पहले उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छोटे जानवरों के बारे में मुझे आज संज्ञान हुआ, जबकि कांग्रेस लगातार सरकार को छुट्टा जानवरों के लिए पत्र व्यवहार कर रही है. केंद्र और प्रदेश सरकार होते हुए भी बेरोजगारों के लिए कोई काम नहीं हुआ.

पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अमेरिका में ट्रंप जी खांसते हैं तो आपको जानकारी हो जाती है. यहां छुट्टा जानवरों और किसानों की दयनीय स्थिति की जानकारी आपको नहीं हो पा रही है. महंगाई के मुद्दे पर सरकार को कोसते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि कड़वा तेल 240 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. उन्होंने कहा कि एक दिन की मजदूरी ढाई सौ रुपये है. एक दिन की मजदूरी में एक लीटर तेल भी नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें:बाराबंकी में पीएम की रैली, सपा पर हमला, कहा- परिवारवादियों ने यूपी की क्षमता का प्रयोग नहीं किया

बिजली के बिल और डीजल-पेट्रोल, गैस के बढ़े दामों का जिक्र करते हुए प्रियंका ने सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. फ्री राशन को चुनावी स्टंट बताते हुए कहा कि यह सब राशन चुनाव को ध्यान में रखकर बांटा जा रहा है. सरकार से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि राशन कार्ड और थोड़े-थोड़े पैसे भेजना ही आपकी जिम्मेदारी है.

प्रियंका ने अपने पिता राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब अमेठी का नक्शा बदल गया था. रोजगार के लिए बहुत सारी फैक्ट्रियां लगाई गईं थीं. 15 साल पहले अमेठी के लोगों को सरकारी नौकरियां मिलती थीं. सरकार जान-बूझकर जनता को गरीब बनाना चाहती है. सरकार जान-बूझकर लोगों को गरीब रखना चाहती है. सरकार पूंजीपतियों की है. उनसे सरकार आपका हक ले लेती है. आपके उस हिस्से से सरकार अपना प्रचार-प्रसार करती हैं. उसके बाद प्रियंका गांधी रोड शो के लिए आगे बढ़ गईं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Feb 23, 2022, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details