उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस का खुलासा : साले का पैसा हड़पने के लिए जीजा ने रची लूट की झूठी कहानी, पत्नी ने भी दिया साथ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 3, 2024, 1:23 PM IST

यूपी के अमेठी जिले में पेट्रोल पंप संचालक को अपने साले से (false story of loot in Amethi) उधार लिए गए रुपए वापस न देने पड़े इसलिए उसने फर्जी लूट की घटना की कहानी रची थी. जांच में पुलिस को लूट के साक्ष्य नहीं मिले.

Etv Bharat
Etv Bharat

अमेठी : बीते दिनों पेट्रोल पंप संचालक के साथ हुई लूट के खुलासे में पुलिस ने हैरान करने वाला मामला उजागर किया है. पेट्रोल पंप संचालक को अपने साले से उधार लिए गए रुपए वापस न देने पड़े इसलिए उसने लूट की घटना की कहानी बना डाली. पुलिस का दावा है कि अपने भाई का पैसा हड़पने के लिए बहन ने भी भाई के खिलाफ साजिश में अपने पति का साथ दिया.

फाइल फोटो

पांच लाख रुपये लिए थे उधार :जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के नेता रोड स्थित पेट्रोल पंप पर बीती 29 दिसंबर को हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने खुलासे में बताया कि पूछताछ में पेट्रोल पंप मालिक राघवेन्द्र शुक्ला ने हैरान करने वाली बात बताई है. आरोपी राघवेंद्र शुक्ला ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पेट्रोल पंप लगाने के लिए अपने साले सुशील पाण्डेय पुत्र विशाल नाथ पाण्डेय से पांच लाख रुपये उधार लिए थे. कुछ दिनों बाद राघवेंद्र ने डेढ़ लाख रुपये अपने साले को वापस कर दिया था. बकाया रकम को लेकर कई बार साले और बहनोई में बातचीत हुई थी. जब सुशील साढ़े तीन लाख रुपये के लिए दबाव बनाने लगा तो राघवेंद्र उससे पैसा देने का प्रूफ मांगने लगा. इस बीच राघवेंद्र के दिमाग में आया की लूट की घटना हो जाए तो पैसा वापस नहीं देना पड़ेगा. साले को पैसा ना देना पड़े राघवेंद्र ने लूट का नाटक किया. 29 दिसंबर की रात को एक स्कूल के पास अपनी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया व झूठा मुकदमा लिखा दिया था, राघवेंद्र ने स्वीकार किया कि उसके साथ लूट की कोई घटना नहीं हुई थी.

फाइल फोटो

पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी गौरीगंज मयंक द्विवेदी ने बताया कि 'वादी ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि हमारे साथ कोई लूट नहीं हुई है. मेरा पैसा भी गायब नहीं हुआ. मामले में विवेचक को निर्देशित किया गया कि कोर्ट में एक परिवाद दायर करे.'


यह था मामला :बताते चलें कि बीते 29 दिसंबर को गौरीगंज थाना क्षेत्र बरनाटीकर निवासी राघवेन्द्र शुक्ला ने थाना गौरीगंज पर लिखित तहरीर देकर बताया था कि लगभग रात 08:10 बजे रामगंज पेट्रोल पम्प से एक लाख तीन हजार रुपये व पहले से रखे 20-25 हजार रुपये लेकर अपनी पत्नी के साथ कार से जा रहे थे. इस दौरान एक स्कूल के पास तीन व्यक्तियों ने अचानक लोहे की राड से गाड़ी के शीशे को मारकर तोड़ दिया. डैशबोर्ड मे रखा पैसा लेकर व मुझे लोहे की राड से मारकर भाग गये. उक्त सूचना पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया था.

यह भी पढ़ें : Viral Video: तीन नाबालिग बच्चों की बिजली के खंभे में बांध कर पिटाई

यह भी पढ़ें : Murder In Amethi : संपत्ति बेचकर दूसरे भाई को रुपये दे रहा था पिता, बेटे ने उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details