उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमेठी: मोहसिन रजा का बयान, कहा- मुंगेरीलाल के सपने देखना बंद करें अखिलेश यादव

यूपी के अमेठी में राज्यमंत्री मोहसिन रजा सोमवार को योजना समिति की बैठक में पहुंचे. इस दौरान मीडिया के साथ बात करते हुए उन्होंने अखिलेश यादव के 351 सीटों वाले ट्वीट पर निशाना साधा और कहा कि यह मुंगेरीलाल के सपने देखने जैसा है.

state minister mohsin raza
राज्यमंत्री मोहसिन रजा योजना समिति की बैठक में पहुंचे.

By

Published : Mar 17, 2020, 7:06 AM IST

अमेठी:योगी सरकार में राज्यमंत्री और अमेठी प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा जनपद के विकास का खाका तैयार करने योजना समिति की बैठक में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव के 351 सीटों वाले ट्वीट पर निशाना साधा और कहा कि यह मुंगेरीलाल के सपने देखने जैसा है. मुझे लगता है कि सपने भी उन्हें नहीं देखना चाहिए.

राज्यमंत्री मोहसिन रजा योजना समिति की बैठक में पहुंचे.

ट्विटर-ट्विटर ही खेल सकते हैं अखिलेश
मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि वे कितना गंभीर हैं यह प्रदेश की जनता देख रही है. वे सिर्फ ट्विटर से ही जनता को संबोधित कर सकते हैं. पहले भी जनता के बीच में नहीं जाते थे और जब से वह हार गए हैं, तो बिल्कुल ही कमरा बंद करके बैठ गए हैं. शाम को घर में लॉन टेनिस खेलते हैं वहीं से बैठकर सारी सूचनाएं हासिल करके ट्विटर-ट्विटर खेलते हैं.

यह भी पढ़ें:शाहजहांपुर: साध्वी प्राची का विवादित बयान, कहा-कोरोना से ज्यादा खतरनाक हैं केजरीवाल

कोरोना वायरस को लेकर अपील
प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने कोरोना वायरस को लेकर आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि इससे घबरायें नहीं. अपने आसपास साफ-सफाई रखें. स्वच्छता और सतर्कता से ही बचाव सम्भव है. वहीं, प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल में बने कोरोना वायरस आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना सरकार की पहली प्राथमिकता है.

तेजी से हो रहा विकास कार्य
मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जिले में केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से जितनी भी योजनाएं हैं. उनका क्रियान्वयन तेजी से हो रहा है. विकास कार्यों को लेकर हम एक पोर्टल बना रहे हैं. जिसमें विकास की सारी रिपोर्ट प्रतिदिन अपलोड होती रहेगी. एक कमेटी गठित की गई है जो दो-तीन महीने पर सारी योजनाओं की रिपोर्ट बनाकर डीएम को देगी और डीएम हम सभी प्रतिनिधियों को देंगे. हम उस रिपोर्ट को सीएम को सौंपेंगे.

5 अरब से ज्यादा धनराशि स्वीकृत
बैठक में सभी आलाधिकारियों से प्रभारी मंत्री ने कहा कि अधिकारी पूरी इच्छाशक्ति के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन करें. जिले के विकास कार्यों के लिए 5 अरब 59 करोड़ 68 लाख रूपए की धनराशि जिला योजना समिति के लिए स्वीकृत की गई है. इस कार्य योजना में कृषि, चिकित्सा, सड़क एवं पुल, ग्रामीण पेयजल, ग्रामीण आवास, नगरी एवं ग्रामीण पेयजल, स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details