उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 24, 2020, 4:09 PM IST

ETV Bharat / state

अमेठी: पुलिस की कार्य प्रणाली पर उठे सवाल, सपा विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

यूपी के अमेठी में सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए सीएम योगी को एक पत्र लिखा है. विधायक ने पत्र में लिखा कि एक हफ्ते के भीतर पुलिस की कार्य प्रणाली ठीक न हुई तो मैं अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए विवश हो जाऊंगा.

अमेठी समाचार.
सपा विधायक ने डीएम को सौंपा पत्र.

अमेठी: जनपद में गौरीगंज विधानसभा से सपा के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अमेठी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विधायक ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. पत्र में विधायक ने अमेठी पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया है. सपा विधायक ने डीएम अरुण कुमार के माध्यम से पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है.

सपा विधायक ने अमेठी पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस लोगों के साथ न्याय नहीं कर रही है. विधायक ने पुलिस पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज न करने, फर्जी मामलों में निर्दोष लोगों को फंसाने, अपराधियों की निष्पक्ष विवेचना न करने, एकपक्षीय कार्रवाई करने, लोगों को अकारण प्रताड़ित करने, अवैध कब्जे कराने और अनेक मामलों में समय से कार्रवाई न पर गंभीर आरोप लगाया है.

उन्होंने पत्र में लिखा कि पुलिस की ये कार्य प्रणाली लोगों को पुलिस के खिलाफ मुंह खोलने पर विवश कर रही है. सपा विधायक ने पत्र में कुछ घटनाओं का ज़िक्र भी किया है, जिसमें उन्होंने पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाए हैं.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ सकते हैं सपा विधायक

विधायक ने पत्र में लिखा कि ज्यादातर घटनाएं मेरे विधानसभा गौरीगंज से संबंधित हैं. जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने क्षेत्र की जनता को न्याय दिलाना, मेरी जिम्मेदारी बनती है. संबंधित पुलिस अधिकारियों और पुलिस अधीक्षक से बात करने के बाद भी न्यायोचित समाधान न निकलने के कारण मुझे आपको सूचित कराना पड़ रहा है.

विधायक ने यह भी लिखा कि एक सप्ताह के भीतर अगर पुलिस की कार्य प्रणाली में सुधार नहीं आया. न्यायोचित कार्रवाई संपन्न न हुई तो 1 जून 2020 से मुझे जिला कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए विवश होना पड़ेगा. उन्होंने ये भी ज़िक्र किया कि धरने के दौरान वे कोविड-19 के संबंध में सरकार की गाइडलाइन का समुचित पालन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details