उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी में मां-बेटी के आत्मदाह के मामले में राजनीति शुरू, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

By

Published : Aug 14, 2020, 2:23 AM IST

यूपी के अमेठी में नाली के विवाद में मां-बेटी के आत्मदाह करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. बीते दिनों अखिलेश यादव ने पीड़ित मुस्लिम परिवार को 2 लाख रुपये दिए थे. वहीं गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष दूसरे पक्ष हिंदू परिवार से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा को बस मुस्लिमों का वोट चाहिए. जबकि सब जानते हैं कि इस मामले में सबसे ज्यादा पीड़ित परिवार हिन्दू है.

etv bharat
जिलाध्यक्ष.

अमेठी:नाली विवाद से शुरू होने वाला झगड़ा लोकभवन के सामने आत्मदाह तक पहुंच गया. इस मामले में मां-बेटी ने लोकभवन के सामने आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की भी की, जिसमें इलाज के दौरान मां की मौत हो गई. वहीं बेटी इलाज के बाद घर आ गई. अब इस मामले में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी रोटी सेंकनी शुरू कर दी हैं.

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष.

मामला अमेठी के थाना जामो कस्बे से जुड़ा है. यहां नाली के मामले को लेकर मां-बेटी ने लखनऊ में लोकभवन के सामने आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया था. इस दौरान मां की मौत हो गई थी. अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. बीती 11 अगस्त को आत्मदाह करने वाली महिला के परिवार से मिलने समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन आया था. पीड़ित परिवार को सपा अध्यक्ष की तरफ से भेजे गए दो लाख रुपये का चेक भी दिया था. अब विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष अन्य पदाधिकारियों के साथ दूसरे पक्ष हिन्दू परिवार से मिलने पहुंचे.

विश्व हिंदू परिषद नेता ने कांग्रेस और सपा पर लगाए आरोप

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र मिश्रा ने कांग्रेस और सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा को सिर्फ मुस्लिम समुदाय का वोट चाहिए, जबकि सब जानते हैं कि इस मामले में सबसे ज्यादा पीड़ित परिवार हिन्दू है. मुस्लिम परिवार को ओवैसी की पार्टी के जिलाध्यक्ष और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आत्मदाह करने के लिए उकसाया था. आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में वे सभी लोग जेल में भी बंद हैं. फिर भी सपा वाले मुस्लिम परिवार की ही मदद कर रहे हैं, जबकि हिंदू परिवार पीड़ित है. हम इनके ऊपर हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details