उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: फौजी की मृत्यु के बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार के लिए किया मना

By

Published : Jul 24, 2020, 12:28 PM IST

नागा सिक्किम सियाचीन बार्डर पर तैनात जवान सुरेंद्र कुमार की अचानक तबियत खराब होने के बाद अस्पताल ले समय मृत्यु हो गई. मृत्यु के बाद परिजन प्रभरी मंत्री मोहिसिन रजा, डीएम अरुण कुमार और एसपी डॉ. ख्याति गर्ग को बुलाने पर अड़े हैं. परिजनों और ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया.

family refused to do funeral
परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना किया

अमेठी:सेना के जवान सुरेंद्र कुमार पांडेय की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. परिजन प्रभारी मंत्री और डीएम एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं. रविवार को छुट्टी पर घर आए जवान सुरेंद्र पांडेय की अचानक तबियत खराब होने से मौत हो गई. सैनिक सुरेंद्र पांडेय अमेठी कोतवाली क्षेत्र के भेटुआ ब्लाक के सूरजु शुकुल का पुरवा गांव के रहने वाले थे. इनकी तैनाती नागा सिक्किम सियाचीन बार्डर पर थी.

सुरेंद्र पांडेय नागा सिक्किम सियाचीन बार्डर पर तैनात थे. बीती रविवार वह छुटी पर अपने घर भेटुआ आए हुए थे. मंगलवार को अचानक तबियत खराब होने के बाद परिजनों ने मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया. बुधवार को संजय गांधी अस्पताल से डॉक्टरों ने उन्हें सुलतानपुर के लिए रेफर कर दिया. रास्ते में फौजी की मौत की पुष्टि गोमती हॉस्पिटल सुलतानपुर में की. मौत की सूचना के बाद अमेठी पुलिस ने सैनिक के शव का पोस्टमार्टम देर शाम गौरीगंज जनपद अमेठी में पोस्टमार्टम कराया है.

परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया मना
फौजी सुरेंद्र कुमार पांडेय पुत्र त्रिवेणी पांडे (38) की मृत्यु के बाद परिजन प्रभरी मंत्री मोहिसिन रजा और अमेठी के डीएम अरुण कुमार और एसपी डॉ. ख्याति गर्ग को बुलाने पर अड़े हैं. फौजी की शव रखा हुआ है. परिजनों ने कहा कि जब तक जिले के अधिकारी नहीं आएंगे, तब तक पार्थिव शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. मृतक फौजी के मामा जमुना प्रसाद मीडिया से प्रभारी मंत्री और डीएम और एसपी के आने के बाद ही अंतिम संस्कार की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details