उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी में बनेगा निरीक्षण भवन, डीएम ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Sep 11, 2020, 10:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में निरीक्षण भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके निर्माण के लिए चिन्हित भूमि का डीएम ने जायजा लिया और संबंंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

निरीक्षण भवन निर्माण भूमि का डीएम लिया जायजा.
निरीक्षण भवन निर्माण भूमि का डीएम लिया जायजा.

अमेठी: जिले के गौरीगंज विकासखंड के रोहसी बुजुर्ग गांव में निरीक्षण भवन निर्माण के लिए जमीन चिन्हित की गई है. डीएम ने शुक्रवार को इसका जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. निरीक्षण भवन का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग की ओर से किया जाएगा.


बता दें कि 1.3 हेक्टेयर जमीन पर 7.20 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन का निर्माण कराया जाएगा. निरीक्षण भवन में 100 लोगों की क्षमता वाला मीटिंग हॉल, 12 बेड डॉरमेट्री, केयर टेकर कक्ष, पानी की टंकी, पार्किंग और बाउंड्री वॉल आदि का निर्माण कराया जाना है. वहीं निरीक्षण करने पहुंचे डीएम अरुण कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए. साथ ही निरीक्षण भवन के सामने हेलीपैड हेतु भूमि को सुरक्षित रखने के निर्देश गौरीगंज एसडीएम को दिए.

अधिशासी अभियंता राकेश चौधरी ने बताया कि 10 दिन के अंदर निरीक्षण भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, एसडीएम गौरीगंज संजीव मौर्य सहित कई आलाधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details