उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में डीएम ने की बैठक

By

Published : Sep 11, 2020, 6:04 AM IST

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी अरुण कुमार ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान डीएम ने उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

अमेठी: जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने और कोरोना मरीजों के समुचित इलाज के मुद्दे पर जिलाधिकारी अरुण कुमार ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठ की. ये बैठक सीएमओ कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में हुई. बैठक के दौरान डीएम ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि, कोरोना मरीजों के क्लोज कॉन्टेक्ट के साथ-साथ लोगों के रैंडम सैंपल भी लिए जाएं. जिस जगह कोई भी केस पॉजिटिव न आया हो वहां पर सर्विलांस टीमों को भेजकर सैंपल कराया जाए. डीएम ने कहा कि कोविड कंट्रोल रूम से पॉजिटिव व्यक्तियों की सूचना तत्काल संबंधित एसडीएम को दी जाए. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्दश दिए कि, तहसील स्तर पर भी जोनल कंट्रोल रूम की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करें और पोर्टल पर भी लगातार निगरानी रखते हुए आवश्यक कदम उठाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अब एसडीएम ही अपने-अपने क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन घोषित करेंगे.

'लोगों को जागरुक करें अधिकारी'
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कोविड-19 संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अधिकारियों को लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरुक करने का निर्देश दिया. साथ ही जो लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन ना कर रहे हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा.

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अंकुर लाठर, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) वंदिता श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक/नोडल अधिकारी सुधीर रुंगटा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर.एम. श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी गौरीगंज संजीव कुमार मौर्य सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details