उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमेठी: बांके से कांस्टेबल पर हमला करने वाले दंपति गिरफ्तार

यूपी के अमेठी में कांस्टेबलों पर हमला करके फरार दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अभियुक्तों ने दो कांस्टेबलों पर बांके से हमला किया था और फरार हो गए थे, जिसके बाद से दोनों की तलाश चल रही थी.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:41 PM IST

कांस्टेबल पर हमला करने वाले दंपति गिरफ्तार.

अमेठी:जिले के खेरौना गांव में दबिश करने गए हेड कांस्टेबल सहित दो कांस्टेबलों पर प्राण घातक हमला करने वाले फरार दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार किया. थाना संग्रामपुर के अंतर्गत मिश्रौली गांव से हमले में प्रयुक्त बांके के साथ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है.

कांस्टेबल पर हमला करने वाले दंपति गिरफ्तार.
मॉडल प्राथमिक विद्यालय में अतिक्रमण
कोतवाली थाना क्षेत्र के खेरौना गांव में बने मॉडल प्राथमिक विद्यालय में कई सालों से अवैध रूप से अमित कुमार और उसकी पत्नी पूनम अतिक्रमण कर कुछ अन्य निर्माण कर रह रहे थे. ग्राम प्रधान की शिकायत पर तहसील दिवस पर जिलाधिकारी ने पुलिस को अवैध कब्जे से विद्यालय को मुक्त कराने का आदेश दिया था.
पति-पत्नी ने मिलकर किया था हमला
आदेश के अनुपालन में कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र मौर्य, कांस्टेबल राज बाबू व अतुल कुमार मौके पर गए तो आरोपी मौजूद नहीं मिला. दोबारा शाम को फिर तीनों सिपाही मौके पर पहुंचे और बंद दरवाजे से आवाज लगाई, दरवाजा खुलते ही हेड कांस्टेबल जितेंद्र मौर्य के ऊपर अमित व उसकी पत्नी पूनम ने बांके से ताबड़तोड़ हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया.

साथ गए कांस्टेबल राज बाबू और अतुल कुमार भी हमले में घायल हो गए. घायल सिपाहियों को सीएचसी अमेठी पहुंचाया गया, जहां जितेंद्र मौर्य की गम्भीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने तत्काल हायर सेंटर सुलतानपुर रेफर कर दिया था और बाद में उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था.


खेरौना गांव में 1 अक्टूबर की शाम यह दुर्घटना हुई थी, जिसको लेकर एक टीम का गठन किया गया था. इस जुर्म के तहत थाना संग्रामपुर के अंतर्गत मिश्रौली के पास नामजद आरोपी अमित कोरी व पत्नी पूनम को हमले में प्रयुक्त बांके के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है.
-पीयूशकान्त राय, सीओ, अमेठी

ABOUT THE AUTHOR

...view details