उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलडोजर ने साफ किया अतिक्रमण, जल्द पूरा होगा ओवर ब्रिज निर्माण

अमेठी में काकवा रोड पर ओवर ब्रिज बनाने के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवा दिया.

By

Published : Sep 22, 2022, 8:26 PM IST

ETV BHARAT
अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

अमेठी:जिला प्रशासन ओवर ब्रिज निर्माण(over bridge construction) को लेकर सख्त हो गया है. लगातार नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण न हटाने पर एसडीएम और सीओ की संयुक्त टीम ने काकवा रोड पर बुलडोजर चलवा दिया. बुलडोजर चलने से कस्बे में अफरा तफरी का माहौल दिखाई दिया. अब दशकों से लंबित ओवर ब्रिज बनाने का रास्ता साफ हो गया है.

नगर पंचायत द्वारा कई बार अल्टीमेटम देने के बाद भी ओवर ब्रिज की जद में आने वाले गृहस्वामी अपना मकान नहीं तोड़ रहे थे. जिसे लेकर गुरुवार को अमेठी उपजिलाधिकारी प्रीति तिवारी ने सख्त रुख अपनाते हुए अमेठी क्षेत्राधिकारी ललन सिंह के साथ भारी फोर्स लेकर ककवा रोड पर ओवर ब्रिज निर्माण में अवरोधक बन रहे अतिक्रमण पर अपनी मौजूदगी में बुलडोजर चलवा कर गिरवाया.

ककवा रोड से लगभग 10 हजार राहगीर आते जाते हैं जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सांसद से लोगों ने क्रॉसिंग बंद हो जाने की वजह से जाम लगने की समस्या को बताया था. जिसको केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संज्ञान में लेते हुए ओवर ब्रिज निर्माण के आधारशिला रखी थी, जिसका निर्माण हो रहा है. वहीं, निर्माण कार्य में बाधा होने के कारण उप जिलाअधिकारी अमेठी प्रीति तिवारी ने अपनी मुस्तैदी दिखाते हुए अतिक्रमण को हटवाया.


वहीं, किसान यूनियन के नेताओं ने दो दिन पहले 20 सितंबर को अपने कार्यकर्ताओं के साथ तहसील परिसर में प्रदर्शन किया था. किसानों ने मांग थी कि जल्द से जल्द ककवा रोड़ पर बन रहे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कराया जाए. किसानों का आरोप था कि अतिक्रमण होने के कारण काम रुका हुआ है. उप जिला अधिकारी ने किसानों को जल्द ही ओवर ब्रिज निर्माण कार्य पूर्ण कराने का आश्वासन दिया था.


यह भी पढ़ें:आजमगढ़ में हत्या के आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर



वहीं, उपजिलाधिकारी अमेठी प्रीति तिवारी ने बताया की ककवा रोड पर एक ओबरब्रिज बनना था बहुत दिन से पेंडिंग था. लोगों से वार्ता की गई और कई अल्टीमेटम के साथ नोटिस भी दिए गए. लेकिन फिर भी किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया. एक लास्ट नोटिस भी कुछ दिन पहले दी गई थी. आज अतिक्रमण जेसीबी से गिरवाया जा रहा है. उनके जो भी व्यू प्वाइंट थे उनको देखा गया कोई विरोध नहीं है. यह कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:बागपत में गरजा बाबा का बुलडोजर, अवैध निर्माण जमींदोज

ABOUT THE AUTHOR

...view details