उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 16, 2020, 9:28 PM IST

ETV Bharat / state

अमेठी में भाकियू की पंचायत, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

अमेठी जिले के मुसाफिरखाना स्थित डाक बंगला परिसर में भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की मासिक पंचायत आयोजित की गई. इस आयोजन में किसानों ने अपनी कई मांगों को लेकर तहसीलदार और मुसाफिरखाना को ज्ञापन सौंपा.

भारतीय किसान यूनियन ने की पंचायत
भारतीय किसान यूनियन ने की पंचायत

अमेठी: जिले में शुक्रवार को जिले के मुसाफिरखाना स्थित डाक बंगला परिसर में भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की मासिक पंचायत आयोजित की गई. किसानों के इस मासिक पंचायत को भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के प्रदेश सचिव, सत्येंद्र तिवारी ने सम्बोधित किया.

पंचायत में किसानों ने सरकारी क्रय केंद्रों पर सभी किस्म के धान खरीद सुनिश्चित व समय से भुगतान, डीएपी खाद शीघ्र उपलब्ध कराने, पुलिसिया उत्पीड़न व राजस्व और विद्युत कर्मियों की लापरवाही सहित कई मुद्दों को जोर-शोर से उठाया और 10 बिंदुओं पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. वहीं तहसीलदार, मुसाफिरखाना श्रद्धा सिंह ने किसानों की समस्याओं को सुना और तहसील से सम्बंधित समस्याओं के निराकरण की बात कही.

आयोजित पंचायत के दौरान किसानों ने जगदीशपुर स्थित सेल कम्पनी के अंतर्गत भू विस्थापित किसानों को नौकरी दिलाने को लेकर चर्चा की गई. तहसीलदार श्रद्धा सिंह ने किसानों की समस्याओं को सुना और तहसील से सम्बंधित समस्याओं व शेष अन्य समस्याओं से सम्बंधित विभाग को पत्र प्रेषित कर समस्याओं के निराकरण कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details