उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुठभेड़ में 3 लुटेरे गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद

अमेठी की मुसाफिरखाना पुलिस और एसओजी टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई, जिसमें एसओजी प्रभारी को गोली लग गई. जबकि जवाबी फायरिंग में दो बदमाश भी गोली लगने से घायल हो गए. मुठभेड़ में पुलिस ने 3 बदमाशों को दबोच लिया.

By

Published : Dec 29, 2020, 6:15 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश.
पुलिस की गिरफ्त में बदमाश.

अमेठी:मुसाफिरखाना पुलिस और एसओजी टीम की मंगलवार तड़के करीब 4 बजे बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें एसओजी प्रभारी को गोली लग गई. जबकि जवाबी फायरिंग में दो बदमाश भी गोली लगने से घायल हो गए. मुठभेड़ में पुलिस ने 3 बदमाशों को दबोच लिया. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने बड़ी संख्या में लूट के सोने-चांदी और नकदी बरामद की है.

सर्राफा व्यवसायी से की थी लाखों की लूट

पुलिस के मुताबिक, सोमवार शाम गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने एक सर्राफा व्यवसायी से लाखों की लूट की थी. इसके बाद जिले की कई टीमें इनके पीछे लगा दी गई थीं. घटना के 12 घंटे के भीतर ही पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

लूट के जेवरात और नकदी बरामद

पुलिस के मुताबिक, बीती रात सूचना मिली कि ये बदमाश लूट के जेवरात और सामान लेकर रसूलाबाद से होकर इसौली जाने वाले हैं. इस सूचना पर पुलिस गुलाबगंज तिराहे पर पहुंच गई. बाइक सवार बदमाशों को रोकने का इशारा किया गया तो वे असलहा लहराते हुए भागने लगे. टीम ने उनका पीछा किया और आसपास के थानों की फोर्स को पहुंचने के लिए बताया गया. रसूलाबाद के पास जब टीम ओवरटेक कर रोकने लगी तो वे पुलिस वालों पर फायर करने लगे. सूचना प्रभारी निरीक्षक जनदीशपुर राजेश सिंह, थानाध्यक्ष कमरौली टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

फायरिंग में एसओजी प्रभारी घायल

बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में एसओजी प्रभारी घायल होकर गिर पड़े. जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और भाग रहे तीसरे अभियुक्त को दौड़ाकर पकड़ लिया गया. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से लूट के 17,600 रुपये व एक किलो 118 ग्राम सोना, 8 किलो 847 ग्राम चांदी, 3 बैग, एक डीएल, आधार कार्ड, 1 पासबुक, 1 अवैध पिस्टल व 32 बोर का एक खोखा कारतूस, 1 अवैध तमंचा, 2 जिन्दा कारतूस व 315 बोर का 1 खोखा कारतूस, 1 अवैध चाकू व 1 मोबाइल बरामद हुआ. बदमाशों ने अपना नाम गुफरान पुत्र जहीर अली, सुरेश पुत्र घनश्याम सोनी, सगीर पुत्र मो. सरवर बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details